मोदी से मिले रावत, कहा मित्रवत रहा मोदी का व्यवहार

मोदी से मिले रावत, कहा मित्रवत रहा मोदी का व्यवहारgaonconnection

नई दिल्ली (भाषा)। उत्तराखंड में करीब महीने भर राजनीतिक संकट झेलने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से यहां मिलने के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने आज कहा कि मोदी का मेरे सहित सभी मुख्यमंत्रियों से मित्रवत व्यवहार है और उम्मीद है कि भविष्य में भी यह ऐसे ही बने रहेंगे।

आधे घंटे की इस मुलाकात को अच्छा बताते हुए रावत ने कहा कि उन्होंने उत्तराखंड की विकास की जरुरतों के बारे में प्रधानमंत्री को बताया। उन्होंने कहा, ‘‘विभिन्न मंत्रालयों को लेकर केंद्र सरकार के साथ हमारे कुछ खास मुद्दे हैं। वहां कई प्रस्ताव लंबित हैं। कुछ मंजूर की हुई परियोजनाओं को केंद्र सरकार से वित्तीय मदद की जरुरत है और कुछ को केंद्रीय मंत्रालयों से पैसा मिलता है। मैंने इन मुद्दों को उनके सामने उठाया।'' रावत ने कहा, ‘‘कुछ महती कार्यक्रम भी हैं जिन्हें हमारी राज्य सरकार बड़े उत्साह से लागू कर रही है। मैंने उन्हें बताया कि हम कैसे उन्हें लागू कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने इस पर संतोष जाहिर किया।''     

उल्लेखनीय है कि विनियोग विधेयक पर नौ कांग्रेसी विधायकों द्वारा रावत सरकार के साथ मतदान नहीं करने के बाद केंद्र ने उनकी सरकार भंग कर दी थी और राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया था। बाद में कानूनी हस्तक्षेप के छह सप्ताह बाद रावत ने 10 मई को राज्य विधानसभा में विश्वास मत हासिल किया था।

Tags:    India 
Share it
Top