मोदी सरकार ने दो साल पूरे होने पर दिए 1000 करोड़ के विज्ञापन: केजरीवाल

मोदी सरकार ने दो साल पूरे होने पर दिए 1000 करोड़ के विज्ञापन: केजरीवालgaonconnection

नई दिल्ली (भाषा)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सूत्रों का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने अपने कार्यकाल के दो साल पूरे होने के उपलक्ष्य में दिए गए विज्ञापनों पर 1000 करोड़ रुपये से अधिक राशि खर्च की है।

केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा, 'मोदी सरकार ने दो साल पूरे होने के जश्न में सिर्फ एक कार्यक्रम के आयोजन पर कितने खर्च किए? सूत्र - 1000 करोड रुपये से अधिक।'      उसी ट्वीट में केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार के सभी विभागों का विज्ञापन पर सालाना खर्च डेढ़ सौ करोड़ रुपये से भी कम है। आप सरकार के बड़े विज्ञापन बजट को लेकर भाजपा और कांग्रेस उस पर आरोप लगाती रही है।

मोदी सरकार के दो साल पूरे होने के उपलक्ष्य में 28 मई को इंडिया गेट पर एक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा जिसके प्रस्तोता सदी के महानायक अमिताभ बच्चन होंगे। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा उनके मंत्रिमंडल के अधिकतर सहयोगियों के शामिल होने की संभावना है।

सरकार 'ज़रा मुस्कुरा दो' नामक कार्यक्रम का आयोजन करने जा रही है, जिसमें विभिन्न कार्यक्रमों और प्रस्तुतियों के माध्यम से उसकी उपलब्धियों की झलक दिखाई जाएगी। दूरदर्शन के जरिए कार्यक्रम का प्रसारण पूरे देश में किया जाएगा।

कार्यक्रम के दौरान विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों खासकर स्वच्छ भारत अभियान, डिजिटल इंडिया और ग्रामीण विद्युतीकरण जैसे कार्यक्रमों एवं योजनाओं की झलक पेश की जाएगी।

मोदी सरकार के कार्यकाल के दो साल पूरा होने के उपलक्ष्य में विभिन्न शहरों में भी कार्यक्रमों का आयोजन होगा। मोदी सरकार ने आज अपने कार्यकाल के दो साल पूरे कर लिए हैं।

Tags:    India 
Share it
Top