मथुरा हिंसा में मारे गए मुकुल द्विवेदी के परिवार से मिले अखिलेश

मथुरा हिंसा में मारे गए मुकुल द्विवेदी के परिवार से मिले अखिलेशgaonconnection

मथुरा (भाषा)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मथुरा में जवाहर बाग खाली कराने के दौरान हुई हिंसा में मारे गए पुलिस अधीक्षक सदर मुकुल द्विवेदी की पत्नी एवं अन्य परिजनों से मिले, हालांकि उन्हें इसी घटना में मारे गए अन्य पुलिसकर्मी संतोष यादव के घर नहीं जा पाने का अफसोस रहा।

द्विवेदी के घर पर अखिलेश ने उनकी तस्वीर पर माल्यार्पण किया और परिवार को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। उन्होंने द्विवेदी की पत्नी अर्चना को 50 लाख रुपए की सहायता राशि का चेक और विशेष कार्याधिकारी (कल्याण) के रुप में उनकी नियुक्ति का पत्र सौंपा।

मुकुल के छोटे भाई प्रफुल्ल द्विवेदी ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री हमसे परिवार के सदस्य के रुप में मिले। उन्होंने कहा कि पिछले 10-12 दिनों में मुझे जो सूचनाएं मिली हैं, उससे लगता है कि मुकुल पुलिस अधिकारी के रुप में एक समाजसेवक थे।'' उन्होंने परिवार को आश्वासन दिया, ‘‘मैं मुकुल की कमी तो पूरी नहीं कर सकता, लेकिन परिवार के प्रति उनकी जिम्मेदारियों को पूरा करने में सरकारी और निजी दोनों स्तरों पर हर संभव प्रयास करुंगा।''

प्रफुल्ल ने कहा, ‘‘हमने इस पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग मुख्यमंत्री से की है।'' मुख्यमंत्री मौसम खराब होने के कारण जवाहरबाग हिंसा में मारे गए थानाध्यक्ष संतोष यादव के यहां नहीं जा सके। उन्होंने इसपर दुख जताते हुए कहा कि वह जल्दी ही वहां भी जाएंगे।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top