मथुरा जवाहरबाग कांड: न्यायिक जांच आयोग 25 व 26 को करेगा सुनवाई

मथुरा जवाहरबाग कांड: न्यायिक जांच आयोग 25 व 26 को करेगा सुनवाईgaonconnection

मथुरा (भाषा)। उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में दो जून को घटे जवाहर बाग काण्ड की जांच के लिए सरकार द्वारा गठित एकल सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग के अध्यक्ष इलाहाबाद उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश मिर्जा इम्तियाज मुर्तजा सोमवार को मथुरा पहुंच रहे हैं। जहां वह मंगलवार तक रुककर मामले की सुनवाई करेंगे।

सरकारी सूत्रों के अनुसार न्यायिक आयोग अध्यक्ष कलेक्ट्रेट के निकट लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन में स्थित शिविर कार्यालय पर उपस्थित रहकर जांच के प्रमुख छह बिन्दुओं --घटना के कारणों, पुलिस की कार्ययोजना, अभिसूचना तंत्र द्वारा दी गयी सूचना, पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की भूमिका, पर्यवेक्षणीय पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों की भूमिका की जांच तथा भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के संबंध में अपेक्षित साक्ष्य एवं गवाही जुटाने के लिए एक और प्रयास करेंगे।

सरकार द्वारा आयोग गठन के पश्चात वह जांच के लिए तीसरी बार मथुरा आ रहे हैं। इससे पूर्व आयोग द्वारा घटना से संबंधित जानकारी देने के लिए सरकारी व गैर सरकारी अथवा किसी भी पक्ष के व्यक्ति को अपनी बात कहने का मौका देने के लिए 21 जुलाई अंतिम तिथि घोषित कर चुका है।

Tags:    India 
Share it
Top