मथुरा कांडः जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक का तबादला

मथुरा कांडः जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक का तबादलाgaonconnection

लखनऊ (भाषा)। उत्तर प्रदेश के मथुरा में पिछले दिनों हुए जवाहरबाग काण्ड मामले में स्थानीय प्रशासन की लापरवाही को लेकर आरोप लगने के बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज सम्बन्धित जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक का तबादला कर दिया है।

मुख्यमंत्री ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किये गये ट्वीट में कहा, ‘‘मथुरा के जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक का तबादला कर दिया गया है। नए अधिकारियों की तैनाती जल्द होगी।''

इस बीच गृह विभाग के बयान के मुताबिक जालौन के पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार को मथुरा का नया वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। वह राकेश सिंह का स्थान लेंगे, जिन्हें पुलिस महानिदेशक मुख्यालय से सम्बद्ध कर दिया गया है। मथुरा के जिलाधिकारी राजेश कुमार के स्थान पर फिलहाल कोई तैनाती नहीं हुई है।

मालूम हो कि बीते गुरुवार को मथुरा के जवाहरबाग में अवैध कब्जा हटाने गये पुलिस तथा प्रशासनिक दल पर कब्जेदारों के हमले में दो पुलिस अफसरों समेत करीब 30 लोगों की मौत के मामले में स्थानीय प्रशासन पर लापरवाही के आरोप लग रहे हैं।

जवाहरबाग पर अवैध कब्जा करने वाले आजाद भारत विधिक वैचारिक क्रान्ति सत्याग्रही से सम्बद्ध तीन हजार लोगों को हटाने की कोशिश के दौरान पुलिस अधीक्षक (नगर) मुकुल द्विवेदी और फरह के थानाध्यक्ष संतोष यादव शहीद हो गये थे। वहीं, इस संघर्ष के दौरान संगठन के सरगना रामवृक्ष यादव की भी मौत हो गयी थी।

आजाद भारत विधिक वैचारिक क्रान्ति सत्याग्रही से सम्बद्ध तीन हजार लोगों के खिलाफ अब तक 45 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। अलीगढ़ के मण्डलायुक्त चन्द्रकांत ने प्रदेश सरकार के लिये आलोचना और गुस्से का सबब बने इस समूचे मामले की जांच शुरु कर दी है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top