मुजफ्फरनगर दंगा व दादरी कांड का परिणाम है पलायन: इंद्रेश

मुजफ्फरनगर दंगा व दादरी कांड का परिणाम है पलायन: इंद्रेशgaonconnection

बागपत। आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने कहा कि जिस प्रदेश में सुरक्षा की भावना मन में नहीं रहती है वहां से पलायन आम बात है। मुजफ्फरनगर में हुए दंगे और दादरी की घटना में प्रदेश सरकार न्यायोचित कार्रवाई करती तो कैराना से पलायन न होता। कैराना से पलायन इन्हीं घटनाओं का परिणाम है। नफरत की दीवार से समाज को बांटा जा रहा है। यह देश के लिए घातक है। व्यक्ति दहशत में या दुखी होकर ही पलायन करता है। कैराना की घटना निंदनीय है।

आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार शनिवार को बड़ौत में जैन मुनि सुभद्रमुनि जी से आशीर्वाद लेने आए हुए थे। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि आतंकवाद किसी भी प्रकार का हो, वह समाज के लिए घातक है। कश्मीर में आतंकवाद को पाकिस्तान बढ़ावा दे रहा है। पाकिस्तान में भी पख्तून हो या बलोच हो या अन्य कोई दूसरा वर्ग हो, उन पर जुल्म ढहाए जा रहे हैं। पाकिस्तान में अंदरूनी आतंकवाद चरम पर है। वहां के कुछ नफरत फैलाने वाले लोग कश्मीर में शांति नहीं चाहते हैं। वह देश को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं।

युवाओं को बहकाकर उन्हें आतंकवादी बना रहे हैं। पत्थर फेंकने वालों को रुपये दिए जा रहे हैं। जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री द्वारा पत्थर फेंकने वालों को रिहा करने की बात पर उन्होंने कहा कि यह उनका प्रदेश में शांति कायम करने का प्रयोग है। हालांकि वह इसमें सफल नहीं हो पाई। वह चाहती हैं कि कश्मीर में विकास हो, लोग योगदान दें, लेकिन वहां ऐसा कुछ नहीं हो पा रहा है। पाकिस्तान से आतंकवादी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। हिन्दुस्तान के मौलवी, इमाम आदि पाकिस्तान की हरकतों को विरोध कर रहे हैं। धीरे-धीरे देश के मुस्लिम पाकिस्तान की हरकतों के खिलाफ एकजुट हो रहे हैं। देश में सामाजिक समरसता से ही विकास संभव होगा।

 

Tags:    India 
Share it
Top