मुख्यमंत्री ने दिलाई मासूम रेनू को नई जिंदगी

Arvind ShukklaArvind Shukkla   12 Jan 2016 5:30 AM GMT

मुख्यमंत्री ने दिलाई मासूम रेनू को नई जिंदगीगाँव कनेक्शन

लखनऊ/बस्ती। चार साल की मासूम रेनू को नई जिंदगी मिल गई है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर बच्ची के सिर के बराबर निकले ट्यूमर का ऑपरेशन हो गया है। गाँव कनेक्शन में खबर प्रकाशित होने के बाद मुख्यमंत्री ने केजीएमयू के डॉक्टरों को ये जिम्मेदारी सौंपी थी।

बस्ती जिले के कुसरोत नेवरी घाट गाँव के रहने वाले झिनकान की बेटी रेनू को जन्म से ही सिर में पीछे की ओर ट्यूमर था। दिहाड़ी मजदूर झिनकान ने जिले के कई डॉक्टरों को दिखाया लेकिन सब ने मेडिकल कॉलेज लखनऊ ले जाने की सलाह दी। करीब एक महीने पहले वो केजीएमसी आया भी था लेकिन खर्च ज्यादा होने के चलते वापस लौट गया। रेनू का ट्यूमर उसके सिर के बराबर हो गया था। फटने के डर ने माता-पिता न उसे स्कूल भेज पा रहे थे न वो आम बच्चों की तरह खेल कूद सकती थी।

इसी बीच गाँव कनेक्शन ने ‘सीएम अंकल मुझे बचा लो’ शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी, जिसके बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने संज्ञान लेते हुए बच्ची के ऑपरेशन के आदेश दिए। सीएम के निर्देश पर अधिकारियों ने बस्ती से लाकर रेनू को केजीएमयू के पीडियाट्रिक सर्जरी विभाग में भर्ती कराया। 11 जनवरी को विभागाध्यक्ष डॉ. एसएन कुरील की अगुवाई में डॉक्टरों

की टीम ने उसका सफल ऑपरेशन किया। पांच घंटे के ऑपरेशन के बाद बच्ची को नई जिंदगी मिल गई है। डॉ. कुरील ने आज रेनू को पहली किताब पढ़ने को दी, जिसे पढ़ते हुए वो काफी खुश नजर आ रही थी। रेनू के माता-पिता ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और केजीएमयू के डॉक्टरों को दुवाएं दे रहे हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top