मुमकिन है विजय माल्या का कारोबारी मॉडल ग़लत हो: जेटली

मुमकिन है विजय माल्या का कारोबारी मॉडल ग़लत हो: जेटलीगाँव कनेक्शन

वॉशिंगटन (भाषा)। शराब कारोबारी विजय माल्या की बढ़ती परेशानियों के लिए किंगफिशर एयरलाइंस के कारोबारी माडल पर सवाल उठाते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि भारत में विमानन क्षेत्र कुल मिलाकर अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और कई कंपनियां अच्छा मुनाफा कमा रही हैं।

माल्या की विमानन कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस लंबे समय से बंद पड़ी है। किंगफिशर और कई अन्य कंपनियों के मालिक माल्या पर बैंकों का 9000 करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज बकाया है। प्रवर्तन निदेशालय के समन के बावजूद माल्या इस समय लंदन में हैं।

जेटली ने माल्या से जुड़े एक सवाल पर कहा, ''मैं इस पर कोई अंतिम राय नहीं दे रहा हूं। ऐसा किसी कंपनी विशेष के कारोबारी मॉडल के कारण हो सकता है।'' इसके साथ ही जेटली ने उन्हें इस मामले में सीधे तौर पर नहीं जोड़ने को कहा।

उन्होंने कहा, ''जहां तक वसूली का सवाल है माल्या मामले में बैंक सभी संभव कदम उठा रहे हैं। और जांच एजेन्सियां इस बात की भी जांच कर रही हैं कि कहीं किसी दंडात्मक प्रावधान का उल्ललंघन तो नहीं हुआ है। माल्या ने तीन अलग अलग मौक़ों पर प्रवर्तन निदेशालय के सामने हाजिर होने के लिए भारत लौटने से इनकार कर दिया। इसके बाद उनके खिलाफ गैर जमानती वॉरंट जारी किया गया है। निदेशालय उनके खिलाफ मनी लांड्रिंग के एक मामले की जांच कर रहा है।

Tags:    India 
Share it
Top