मुंबई में अगले 24 घंटे में भारी बारिश होने का अनुमान

मुंबई में अगले 24 घंटे में भारी बारिश होने का अनुमानgaonconnection

मुंबई (भाषा)। शहर में पिछले 24 घंटे भारी बारिश हुई है, जिस वजह से उपनगरीय ट्रेन सेवाएं अपने निर्धारित कार्यक्रम से 10-15 मिनट की देरी से चल रही हैं। साथ ही मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है।

मुंबई स्थित क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोलाबा (दक्षिण मुंबई) में 60.8 मिलीमीटर जबकि सांताक्रूज (पश्चिमी उपनगरीय इलाका) में 77 मिमी बारिश हुई है।

मौसम विभाग ने साथ हीं अगले 24 घंटे में मुंबई सहित पूरे कोंकण क्षेत्र में बहुत भारी बारिश होने का अनुमान लगाया है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हम मौसम पूर्वानुमान का विश्लेषण कर रहे हैं। लेकिन शुरुआती आकलन है कि मुंबई और साथ ही महाराष्ट्र और गोवा के दूसरे हिस्सों में बारिश जारी रह सकती है।'' उन्होंने कहा, ‘‘पूरे कोंकण क्षेत्र में अगले 24 घंटे में बहुत भारी बारिश के होने की संभावना है।'' बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के मौसम केंद्र के अनुसार शनिवार पिछले चार घंटे में शहर के उपनगरीय इलाकों में मध्यम बारिश हुई जबकि मुख्य शहर में अच्छी बारिश हुई है।

बीएमसी के आपदा प्रबंधन नियंत्रण कक्षा के एक अधिकारी ने बताया कि मुख्य शहर में आज सुबह आठ बजे से 11 बजे के बीच 6.42 मिलीमीटर, पूर्वी उपनगरीय क्षेत्र में 2.60 मिलीमीटर जबकि पश्चिमी उपनगरीय क्षेत्र में 3.94 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top