मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी

मुंबई में भारी बारिश की चेतावनीgaonconnection

मुंबई (भाषा)। मुंबई और उसके आसपास के जिलों में आज लगातार बारिश हो रही है जिससे जनजीवन प्रभावित हुआ जबकि मौसम विभाग ने पूरे राज्य में कल भारी बारिश हाने की संभावना जताई है।

आपदा प्रबंधन के अधिकारियों के मुताबिक आज सुबह मध्य रेलवे की लाइनों पर स्थानीय ट्रेन लेट रही जिससे दैनिक यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बहरहाल, वाहनों की आवाजाही बाधित नहीं हुई और न ही कहीं से जलजमाव की कोई सूचना मिली है। मौसम विज्ञान विभाग के आंकडों के अनुसार मुंबई शहर में 10.42 मिमी की बारिश दर्ज की गई। वहीं पूर्वी और पश्चिमी महानगरों में 4.88 मिमी और 12.29 मिमी की बारिश हुई।

विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए भी चेतावनी जारी की है। इसके मुताबिक उत्तरी कोंकण क्षेत्र, पालघर, रायगढ़ और ठाणे में सबसे भारी बारिश की संभावना है। इसी बीच नगरनिगम अधिकारियों का कहना है कि लंबे समय तक भारी बारिश होने के कारण जलाशयों में अच्छा खासा पानी जमा हो गया है।

एक अधिकारी ने शुक्रवार को संवाददाताओं को बताया था कि जलाशयों में 90 हजार करोड़ लीटर से ज्यादा पानी जमा हुआ है। इस बीच, बारिश से संबंधित दुर्घटनाओं में एक सुरक्षा गार्ड घायल चर्चगेट के आयकर कार्यालय के पास पेड़ की टहनी गिरने से घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top