मूलभूत सुविधाओं से जूझ रही नगर पंचायत कछौना पतसेनी

मूलभूत सुविधाओं से जूझ रही नगर पंचायत कछौना पतसेनीgaonconnection

हरदोई। लखनऊ-हरदोई मुख्यमार्ग पर होने के बावजूद नगर पंचायत, गंदगी, पानी, सड़क जैसी मूलभूत सुविधाओं से जूझ रहा है, लेकिन इस तरफ कोई ध्यान नहीं देता है।

हरदोई जिला मुख्यालय से लगभग 39 किमी. दूर संडीला तहसील के कछौना पतसेनी नगर पंचायत में 25 हजार जनसंख्या है। कहने को तो यहां के 80 फीसदी लोग शिक्षित हैं। यहां पर लगभग आठ सौ लोग सरकारी पदों पर हैं। इसमें दो पीसीएस, डिप्टी सीएमओ, बैंक के उच्चाधिकारी और शिक्षक भी हैं, लेकिन यहां कई हफ्तों तक सफाईकर्मी नहीं आते हैं। लखनऊ-हरदोई मुख्यमार्ग से बालामऊ को जोड़ने वाली सड़क खस्ताहाल है। टूटी सड़क की वजह से कई बार लोग चोटिल भी हो जाते हैं। ठाकुरगंज के रमेश सिंह अपनी समस्या के बारे में बताते हैं, “देख लीजिए, नगर पंचायत की सड़कों का ये हाल है। गिट्टी, पत्थर डाल दिया, काम खत्म हो गया।”

वहीं नटपुरवा वार्ड के सलीम खान सफाईकर्मियों के न आने से परेशान हैं। वो कहते हैं, “देख लीजिए, नालियां बजबजा रही हैं, कई हफ्तों से कोई सफाईकरने वाला नहीं आता है।” वो आगे बताते हैं, “ऐसा नहीं है कि सफाई करने वालों की कमी से ऐसा होता है। लोग भी अपने घर की गंदगी रोड पर ही डाल देते हैं। सफाईकर्मी आते भी हैं तो बाहर-बाहर ही साफ कर के चले जाते हैं। अंदर की गलियों तक जाते ही नहीं है।” 

काजल सिंह

स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

पूर्व छात्रा-श्रीजानकी प्रसाद इंटर कालेज, पतसेनी कछौना

Tags:    India 
Share it
Top