नारायणसामी ने पुडुचेरी के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली

नारायणसामी ने पुडुचेरी के मुख्यमंत्री पद की शपथ लीgaonconnection

पुडुचेरी (भाषा)। वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री वी नारायणसामी ने आज पुडुचेरी के दसवें मुख्यमंत्री के रुप में शपथ ली।

समुद्र तट के निकट गांधी तिदाल में उपराज्यपाल किरण बेदी ने नारायणसामी और पांच अन्य मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी। मुख्यमंत्री के अलावा ए नमाशिवयम, मल्लादी कृष्ण राव, एमओएचएफ शाहजहां, एम कंडासामी और आर कमलाकन्नन ने शपथ ग्रहण की।

राव ने तेलुगू और अन्य लोगों ने तमिल में शपथ ली। ये सभी इस केंद्र शासित प्रदेश के पूर्व मंत्री हैं। इससे पहले पुडुचेरी के मुख्य सचिव मनोज परीडा ने मुख्यमंत्री के रुप में नारायणसामी की नियुक्ति के संबंध में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा जारी अधिसूचना को पढ़ा।

शपथ ग्रहण समारोह में अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) महासचिव मुकुल वासनिक, एआईसीसी सचिव चिन्ना रेड्डी, डीएमके नेता के स्टालिन और टीएनसीसी अध्यक्ष ईवीकेएस एलानगोवन शामिल हुए।

नारायणसामी को 28 मई को 15 सदस्यीय कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया था। पार्टी को द्रमुक के दो विधायकों का भी समर्थन प्राप्त है। केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी में विधानसभा की 30 सीटें हैं। कांग्रेस नेताओं ने 30 मई को राजनिवास में बेदी से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया था।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top