न्याय की आस में दर दर भटक रही है महिला  

न्याय की आस में दर दर भटक रही है महिला   शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने वाले के खिलाफ नही सुन रही है पुलिस 

विशाल मिश्रा

लखनऊ। पहले प्रेम जाल में फंसाया फिर शादी का झांसा देकर महीनों यौन शोषण किया जब पीड़िता ने शादी के लिए दबाव बनाया तो एक मौलवी को लाकर घर पर ही निकाह भी कर लिया लेकिन कुछ माह बाद ही उसे छोड़ कर कहीं गायब हो गया।

इंदिरा नगर में रहने वाली एक महिला गोमती नगर में एक सैलून में कार्य करती थी वहीं पर उसकी मुलाकात मोबाईल शॉप में काम करने वाले इश्राक निवासी नक्खास से हुई दोनो में दोस्ती हो गयी। इसके बाद युवती का कहना है कि इश्राक ने उससे शादी करने की बात कही और उसके साथ काफी समय तक यौन शोषण करता रहा काफी समय बीत जाने के बाद युवती ने जब उससे विवाह करने की बात कही तो वह पहले तो उसे टाला लेकिन दबाव बढ़ने पर इश्राक एक दिन एक मौलवी को लेकर घर आया और उससे वहीं पर निकाह कर लिया लेकिन निकाहनामा उसे नही दिया।

पीड़िता अब प्रेग्नेंट है और उसे पता चला कि वो व्यक्ति अब कहीं दूसरी जगहा शादी करने जा रहा है तो उसने इंदिरानगर थाने पंहुच कर तहरीर दी तो उसे यह कह कर टाल दिया गया कि युवक चूकिं बाजार खाला क्षेत्र में रहता है तो इसलिए वह वहां पर मुकदमा दर्ज कराये जब पीड़िता बाजार खाला थाने पंहुची तो पुलिस वालों ने उससे प्रार्थना पत्र लेकर उसे वापस भेज दिया नतीजा पीड़िता अभी भी न्याय के लिए भटक रही है पर उसकी कोई सुनने वाला नही है। हताश होकर पीड़िता बुधवार को न्याय की आस में राजधानी की महिला एसएसपी के यहां पंहुची।

शादी की बात पता चलने के बाद युवती अपने बहनोंई सिराज के साथ इंदिरा नगर थाने पंहुची वहां पर उसने इश्राक के खिलाफ तहरीर दी लेकिन पुलिस ने उसकी नही सुनी और उसको बाजार खाला थाने भेज कर पल्ला झाड़ लिया। जब युवती बाजार खाला थाने गयी तो वहां पर भी उसकी सुनवाई नही हुई औश्र उसे टाल दिया गया। जब महिला का सब्र टूट गया तो वह बुधवार को न्याय की आस में एसएसपी आवास पंहुच गयी वहां पर उसने बताया कि अभी तो एसएसपी मैडम है नही लेकिन वह उनसे मिले बिना नही जायेगी क्योंकि उसे पूरा भरोसा है कि वे महिला होने के नाते उसके दर्द को समझेंगी और उसे न्याय दिलायेंगी। पीड़िता ने बताया कि इश्राक जहां पर दूसरी शादी कर रहा है वहां पर भी उसकी करतूत की जानकारी पंहुच गयी है जिसके बाद उस महिला ने भी उससे विवाह करने से मना कर दिया है।

Share it
Share it
Share it
Top