नौ जून को केरल पहुंचेगा दक्षिण-पश्चिम मानसून: आईएमडी

नौ जून को केरल पहुंचेगा दक्षिण-पश्चिम मानसून: आईएमडीgaonconnection

चेन्नई (भाषा)। अनुकूल परिस्थितियों के बाद बहुत हद तक संभव है कि दक्षिण-पश्चिम मानसून नौ जून को केरल पहुंच जाएगा। यह जानकारी आज भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने दी है।

आईएमडी ने मध्य दिवस के अपने बुलेटिन में बताया है कि क्रास इक्वेटोरियल प्रवाह के मजबूत होने और दक्षिणी अरब सागर के ऊपर पश्चिमी हवा के जोर पकड़ने और कर्नाटक-केरल तट के पास कमजोर अपतटीय गर्त के विकसित होने के कारण बहुत हद तक संभव है कि नौ जून को (दक्षिण पश्चिम) मानसून केरल पहुंच जाएगा।'' इस बीच, क्षेत्रीय मौसम कार्यालय ने बताया कि आज सुबह साढ़े आठ बजे तक समाप्त हुये पिछले 24 घंटों के दौरान तमिलनाडु के कई हिस्सों में बारिश हुयी है।

इसमें बताया गया है कि चेन्नई सहित राज्य के कई हिस्सों में बिजली और गरज के साथ ग्रीष्मकालीन बारिश हुयी है। सबसे ज्यादा बारिश सेमबरमबक्कम में पांच सेंटीमीटर और उसके बाद चेन्नई में चार सेन्टीमीटर दर्ज की गयी।

मौसम कार्यालय ने अगले 48 घंटों में दक्षिण तमिलनाडु के कुछ स्थानों और राज्य के एक या दो जगहों पर बारिश की चेतावनी जारी की है। इसमें बताया गया है कि इस अवधि के दौरान चेन्नई में गरज के साथ बारिश हो सकती है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top