नौ वर्षों से वीरान पड़ा बीसलपुर बस स्टैंड

नौ वर्षों से वीरान पड़ा बीसलपुर बस स्टैंडgaonconnection

पीलीभीत। जनपद मुख्यालय से करीब 40 किमी दूर जनपद की तहसील व विधानसभा बीसलपुर स्थित है। वर्ष 2005 में बीसलपुर तहसील को परिवहन निगम विभाग द्वारा बस अड्डे की सौगात मिली, लेकिन इसके लिये जमीन तलाशने में विभाग द्वारा घोर लापरवाही की गयी।

इस बस अड्डे के लिये जो जमीन तलाशी गयी व जिस पर बस स्टैंड का निर्माण हुआ वह शहर से बिलकुल दूर व आबादी की वितरीत दिशा में है। जबकि आबादी वाले क्षेत्र में इस बस अड्डे के लिये जमीन तलाशी जानी चाहिये थी। अगर किसी अंजान व्यक्ति को इस बस अड्डे की खोज करनी पड़े तो खोज असफल होगी। इसी बस अड्डे की खोज अभियान पर गाँव कनेक्शन संवाददाता बीसलपुर पहुँचे तो पतली-पतली गलियों से गुजर कर इस अड्डे को खोज पाये। वहाँ पता करने पर यह पता चला कि यह बस अड्डा 2005 में उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने करीब 50 लाख रुपये खर्च कर बनवाया था, लेकिन 2005 से 2016 तक यह बस स्टैंड वीरान पड़ा है।

परिवहन विभाग द्वारा इस बस अड्डे पर स्टाफ को नियुक्त नहीं किया गया। इस बस अड्डे पर निरीक्षण के दौरान एक भी सवारी व एक अदद बस भी नजर नहीं आयी। परिवहन विभाग द्वारा मात्र एक स्टाफ के द्वारा चौकीदार अमर सिंह नाम का व्यक्ति वहां नजर आया। इस स्टैंड का सारा भवन खण्डर में तब्दील हो चुका है। चारों ओर बड़ी-बड़ी घास खड़ी है। जब इसकी बदहाली के बारे में परिवहन विभाग के एआरएम व आरएम बरेली से दूरभाष पर जानकारी लेना चाही तो विभाग के दोनों ही उच्च अधिकारियों को अपने विभाग के इस बस अड्डे की जानकारी नहीं थी।

रिपोर्टर - अनिल चौधरी

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top