नरसिंह ने पुलिस से मिलावट की साजिश की शिकायत दर्ज कराई

नरसिंह ने पुलिस से मिलावट की साजिश की शिकायत दर्ज कराईgaonconnection

नई दिल्ली (भाषा)। नरसिंह यादव डोप प्रकरण में कथित साजिश के मामले ने आज नया मोड़ लिया जब नरसिंह ने दो पहलवानों पर उनके खाने में प्रतिबंधित स्टेरायड मिलाने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। 

नरसिंह ने सोनीपत थाने में एफआईआर दर्ज कराई जिसमें दो साथी पहलवानों के नाम हैं जिनमें से एक 17 बरस का है। उसने मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग दोहराई है।

भारतीय कुश्ती महासंघ ने भी नरसिंह का समर्थन जारी रखा है लेकिन कहा कि अगर वह रियो ओलंपिक नहीं जा सका तो उसकी जगह प्रवेश राणा लेगा जिसे युनाइटेड विश्व कुश्ती ने मंजूरी दे दी है। 

नरसिंह ने शिकायत दर्ज कराने के बाद पत्रकारों से कहा, ‘‘मैने हमेशा से कहा है कि मेरे खिलाफ साजिश हुई है। यदि मुझे आरोपों से बरी कर दिया गया तो मैं रियो जाउंगा। मैने उस लड़के को पहचान लिया है जिसने मेरे खाने में कुछ मिलाया। मैने पुलिस के पास तफ्सील से शिकायत दर्ज कराई है।'' उन्होंने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि अधिकारी भी इसमें शामिल हैं क्योंकि मुझे सीसीटीवी फुटेज नहीं दिये जा रहे।'' नरसिंह ने किसी का नाम नहीं लिया लेकिन कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने मीडिया से बातचीत में नामों का खुलासा कर दिया। 

उन्होंने कहा, ‘‘हमें जितेश पर शक है जो 75 किलोवर्ग में लड़ता है। उसके साथ सुमित भी और ये दोनों छत्रसाल अखाड़े में रहते हैं। इनमें से एक ने स्वीकार किया है कि उसने नरसिंह के खाने में कुछ मिलाया है। मैं साजिश पर कुछ नहीं कह सकता और यह भी नहीं कह सकता कि उन्होंने यह खुद किया या किसी के कहने पर। हम इसकी जांच नहीं कर सकते लेकिन मामले की सीबीआई जांच की नरसिंह की मांग का समर्थन करते हैं।''

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top