ओबामा ने हिलेरी क्लिंटन को राष्ट्रपति चुनने की पैरवी की

ओबामा ने हिलेरी क्लिंटन को राष्ट्रपति चुनने की पैरवी कीgaonconnection

फिलाडेल्फिया (भाषा)। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन को राष्ट्रपति चुनने की पैरवी करते हुए गुरुवार को कहा कि लोगों में भय पैदा कर के वोट हासिल करने की रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की कोशिश नाकाम रहेगी।

ओबामा ने डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन में पार्टी डेलीगेट्स, नेताओं और समर्थकों की भीड़ के सामने कहा, “मैं विश्वास के साथ यह कह सकता हूं कि अमेरिका के राष्ट्रपति के तौर पर सेवाएं देने के लिए हिलेरी क्लिंटन से अधिक योग्य कोई और स्त्री-पुरुष नहीं है।” उन्होंने कहा, “आप जानते हैं, ओवल कार्यालय की मांगों के लिए आपको कोई चीज वास्तव में तैयार नहीं करती। जब तक कि आप उस कुर्सी पर नहीं बैठते, आपको पता नहीं होता कि एक वैश्विक संकट का प्रबंधन करना या युवाओं को युद्ध में भेजना क्या है लेकिन हिलेरी इस कक्ष में रही हैं, वह इन फैसलों का हिस्सा रही हैं।” 

ओबामा ने कहा, “वह जानती हैं कि कामकाजी परिवारों, वरिष्ठ नागरिकों, लघु उद्यमियों, सैनिकों एवं पूर्व सैनिकों के लिए हमारी सरकार जो निर्णय लेती है, उनमें दांव पर क्या होता है। संकट के बीच भी वह लोगों को सुनती हैं और स्वयं को शांत बनाए रखती हैं और सभी से सम्मानपूर्वक व्यवहार करती हैं। भले ही परेशानियां कितनी भी चुनौतीपूर्ण क्यों न हों, कितने भी लोग उन्हें नुकसान पहुंचाने की कोशिश क्यों न करें, वह कभी हार नहीं मानतीं।”

Tags:    India 
Share it
Top