ऑगस्टा मुद्दे पर पीएम मोदी के बयान को लेकर संसद में हंगामा

ऑगस्टा मुद्दे पर पीएम मोदी के बयान को लेकर संसद में हंगामाgaonconnection, ऑगस्टा मुद्दे पर पीएम मोदी के बयान को लेकर संसद में हंगामा

नई दिल्ली (भाषा)। कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तमिलनाडु की एक चुनावी रैली में 3600 करोड़ रुपये के ऑगस्टा वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदा मुद्दे पर इतालवी अदालत द्वारा सोनिया गांधी का नाम लिए जाने संबंधी बयान के मुद्दे पर आज लोकसभा में विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया। 

संसद के दोनों सदनों में इस मामले की गूंज आज भी सुनाई दी और लोकसभा में कांग्रेस सदस्यों ने अध्यक्ष के आसन के पास आकर नारेबाज़ी की। राज्यसभा में ऑगस्टा वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदा विवाद में कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ प्रधानमंत्री की कथित टिप्पणी को लेकर मुख्य विपक्षी दल के निशाने पर आई सरकार ने पलटवार करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रधानमंत्री की आवाज को दबाया नहीं जा सकता।

उधर, शून्यकाल के दौरान लोकसभा में सोनिया गांधी की मौजूदगी में आज लगातार दूसरे दिन इस विषय को उठाने का प्रयास किया गया और अध्यक्ष सुमित्रा महाजन द्वारा इस मुद्दे को उठाने की मांग ठुकराये जाने पर विपक्षी सदस्यों ने विरोधस्वरूप अध्यक्ष के आसन के पास आकर नारेबाज़ी की।

अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि इस विषय पर विशेषाधिकार हनन का नोटिस अभी उनके विचाराधीन है और उनकी व्यवस्था के बाद ही इस पर कोई बोल सकता है।

विशेषाधिकार हनन का नोटिस वीरप्पा मोइली ने दिया है। भोजनावकाश के बाद निचले सदन में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड्गे ने कहा कि संसद का सत्र चलने के दौरान प्रधानमंत्री ने सार्वजनिक तौर पर इस विषय को उठाया यह ठीक नहीं है। इसलिए हम विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव चाहते हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top