ओवेरब्रिज बनने से आसान हुआ देवा से बाराबंकी का सफर

ओवेरब्रिज बनने से आसान हुआ देवा से बाराबंकी का सफर

देवां बाराबंकी। देवा से बाराबंकी जाने के लिए घण्टों का सफर अब मिनटों में तय किया जा सकेगा। बाराबंकी रेलवे ओवरब्रिज चालू होने जाने से आवागमन में आसानी होगी ओवरब्रिज के शुरू होने से क्षेत्र में खुशी का माहौल है।

बाराबंकी-देवा मार्ग पर एनआर व एनईआर की दो रेलवे क्रॉसिंग पड़ती हैं। ओवरब्रिज बनने से पहले क्रॉसिंग के बंद होने से यहां जाम लग जाता था, जिससे लोगों को खासी परेशानी उठानी पड़ती थी। लगातार ट्रेनों के आवागमन से यहां घंटों जाम लग जाता था। ओवरब्रिज निर्माण शुरू होने से लोगों को इस समस्या से निजात की उम्मीद जगी थी। अब जब ओवरब्रिज को आवागमन के लिए खोला गया तो लोगों के चेहरे खिल उठे। 

देवां ब्लॉक की रहने वाली नीरा शर्मा (52 वर्ष) की बताती है, "मैं दो साल से इलाज कराने के लिए अस्पताल आ- जा रही हूँ, पहले आने जाने में बहुत समस्या होती थी पुल के बनने से अस्पताल जाने में आसानी हो गई है। अब बाराबंकी का सफर तय करने में डेढ़ से दो घंटे तक लग जाते थे। अब बस पच्चीस से तीस मिनट लगते है।"

करीब डेढ़ वर्ष में बनकर तैयार हुए फ्लाईओवर के बनने से देवां सहित निंदूरा, फतेहपुर व सूरतगंज ब्लॉक के सैकड़ो के रहने वाले लोगों का सफर आसान हो गया है। ओवरब्रिज के चालू होने से यात्री, छात्र-छात्राएं सभी अपना सफर घंटों की बजाए मिनटों में तय करेंगे। जिला मुख्यालय पर आने के लिए परेशानी नहीं झेलनी पड़ेगी। वही सीतापुर जाने के लिए 30 किमी घूम कर जाना पड़ता था, ओवेरब्रिज के बन जाने से यह दूरी भी कम हो गई है। 

जिला मुख्यालय से 15 किमी दूर ग्रीडगंज बाड़ा की रहने वाली शान्ति देवी 37 वर्ष बताती है, "2 साल से पुल बन रहा है, अब चालु हुआ है अब बच्चों को स्कूल पहुचने में देरी नहीं होगी, वो अब समय पर विद्यालय पहुँचेगे।"

वही देवां स्थित सूफी संत की मजार शरीफ पर लगने वाले मेले में देश-विदेश से आने वाले जायरीनों को जाम की वजह से मिनटों का सफ़र घंटों में तय करना पड़ता था अब मेले में आने वाले लोगों भी आसानी होगी

Tags:    India 
Share it
Top