पाॅलीथीन में दिया जा रहा मरीजों भोजन

पाॅलीथीन में दिया जा रहा मरीजों भोजनgaonconnection

फैजाबाद। पाॅलीथीन के प्रयोग में इतने रोक के बावजूद दुकानों पर तो देखने को मिलता ही है, साथ-साथ जिला अस्पतालों में भी मरीजों को भोजन पाॅलीथीन में ही दिया जाता है।

पाॅलीथीन के प्रयोग पर रोक के बावजूद अब भी बाजारों में लोगों को ठेलों व अन्य दुकानों से खाद्य सामग्री ले जाते आसानी से देखा जा सकता है। प्रशासनिक रोक के बाद भी पाॅलीथीन के प्रयोग की मात्रा नहीं घट रही है। 

अधिकारियों ने शहर व मुख्य बाजारों में  अभियान चलाकर पाॅलीथीन को बंद किए जाने के निर्देश दुकानदारों को दिए। इस दौरान अलग-अलग पाॅलीथीन को जब्त भी किया गया। अफसरों की कार्रवाई को देखकर दुकानदारों ने थोड़े दिन पाॅलीथीन में सामग्री को बेचना बंद कर दिया। 

अफसरों द्वारा पकड़ ढीली मिलते ही फल की दुकानों, परचून समेत कई दुकानदारों ने इसका प्रयोग फिर से शुरू कर दिया। अब लोगों के हाथों में फिर से रंग-बिरंगी पाॅलीथीन दिखाई दे रही है। वहीं अस्पतालों में जहां पर डॉक्टरों तथा द्वारा मरीजों को बीमारियों से दूर रखने के लिए छोटी-छोटी सावधानियां बरती जाती हैं वहीं फैजाबाद के जिला अस्पताल में दिन भर में दो बार मरीजों का भोजन पाॅलीथीन में पैक करके दिया जाता है।

रिपोर्टर - रवीश कुमार वर्मा

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top