पाक ने भारतीय जासूस की गिरफ्तारी पर आक्रामक रुख अपनाया

पाक ने भारतीय जासूस की गिरफ्तारी पर आक्रामक रुख अपनायाgaonconnection

इस्लामाबाद (भाषा)। पाकिस्तान ने कहा है कि उसने यूरोपीय संघ और दुनिया के बड़े देशों को अशांत बलूचिस्तान प्रांत से भारतीय जासूस की गिरफ्तारी के बारे में जानकारी दी है और ईरान से उनके जासूसी नेटवर्क का ब्यौरा मुहैया करने को कहा है।

भारतीय गुप्तचर एजेंसी रॉ के कथित सदस्य कुलभूषण यादव को पिछले हफ्ते क्वेटा के पास चमन से पाक सुरक्षा एजेंसियों ने गिरफ्तार किया था। रेडियो पाकिस्तान की खबर के मुताबिक साप्ताहिक संवाददाता सम्मेलन में विदेश विभाग के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने कहा कि पाकिस्तान में 'विध्वंसकारी गतिविधियों की योजना बनाने को लेकर एक सेवारत भारतीय नौसेना अधिकारी की गिरफ्तारी के बारे में दुनिया के बड़े देशों और यूरोपीय संघ को सूचना दी है।'

जकारिया ने बताया कि समूची दुनिया ने भारतीय एजेंट का इकबालिया बयान देखा है। उन्होंने इस हफ्ते की शुरुआत में पाक सेना द्वारा जारी उनके तथाकथित इकबालिया बयान वाले वीडियो का जिक्र करते हुए ये कहा। जकारिया ने कहा कि पाकिस्तान ने पिछले साल संयुक्त राष्ट्र और अमेरिका को पाकिस्तान में भारत प्रायोजित आतंकवाद के बारे में सूचना और सबूत सौंपा था।    

उन्होंने बताया, ''हमने पी-5 चीन, फ्रांस, रूस, अमेरिका, ब्रिटेन और ईयू को यादव के मुद्दे पर जानकारी दी है। यादव की गिरफ्तारी और इकबालिया बयान के बाद भारतीय उच्चायुक्त को विदेश कार्यालय में तलब किया गया था और हमने अपना विरोध तथा गंभीर चिंता से अवगत कराया।'' उन्होंने कहा कि यादव को उच्चायुक्त पहुंच मुहैया कराने के भारत के अनुरोध पर पाकिस्तान विचार कर रहा है।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.