Top

पैसा नही, मरीज का इलाज महत्वपूर्ण: राज्यपाल

पैसा नही, मरीज का इलाज महत्वपूर्ण: राज्यपालगाँव कनेक्शन

लखनऊ।लखनऊ के किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय का 11वां दीक्षान्त समारोह साइंटिफिक कन्वेशन सेन्टर में सम्पन्न हुआ। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक ने शिरकत की।

राज्यपाल ने डिग्री पाने वाले डॉक्टरों से कहा कि पैसा कमाने में कोई आपत्ति नही है, लेकिन इससे महत्वपूर्ण मरीज की पीड़ा का ध्यान रखे। किसी को रोग मुक्त करके जो अपार ख़ुशी आपको प्राप्त होगी उसकी कल्पना भी नही कर सकते। इस अवसर पर मंचासीन विशिष्टि अतिथियों ने चिकित्सा विश्वविद्यालय के भूत, भविष्य, वर्तमान के बारे में अपने अनुभवों व सम्भावनाओं का उल्लेख किया। इस दौरान प्रो. रविकान्त, कुलपति किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय ने बीते वर्षो में हुई महत्वपूर्ण उपलब्धियों, विभागों के संचालन की शुरूआत, चिकित्सा विश्वविद्यालय की आधारभूत संरचना व मरीजों के हित में किये गये प्रयासों के बारे में बताया।

साथ ही विश्वविद्यालय की आपदा टीम द्वारा नेपाल में आई प्रकृतिक त्रासदी के समय की गयी अभूतपूर्व चिकित्सीय सेवा की सराहना की व चिकित्सा विश्वविद्यालय द्वारा रायबरेली रोड स्थिति ट्रामा सेन्टर के संचालन के चुनौतियों को स्वीकार किये जाने को एक अभूतपूर्व कदम बताते हुए प्रशांसा की। बेहतर संस्थागत प्रदर्शन के लिए गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया, जिसमें 75 गोल्ड मेडल छात्राओं व 32 गोल्ड मेडल छात्रों को मिला। कुलपति रवि कांत ने चिकित्सा विश्वविद्यालय के मेधावी छात्र-छात्राओं में छात्राओं का अधिक प्रतिनिधित्व होने पर इसे नारी शाक्तिकरण का उद्घोषक बताया।

रिपोर्टर- विनय गुप्ता 

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.