फेसबुक और ट्वीटर के सीईओ को जान से मारने की धमकी

फेसबुक और ट्वीटर के सीईओ को जान से मारने की धमकीgaon connection, गाँव कनेक्शन

दुनिया के सबसे बड़े आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने फेसबुक के सीईओ मार्क ज़ुकरबर्ग और ट्वीटर के सीईओ जैक डोर्सी को जान से मारने की धमकी दी है।

इस्लामिक स्टेट ने क्यों दी धमकी

दरअसल इस्लामिक स्टेट फेसबुक और ट्वीटर के माध्यम में दुनियाभर में अपना प्रपोगेंडा फैलाता है। सोशल मीडिया के माध्यम से ही वो अपने विचारों का प्रचार करता है। लेकिन बीते कुछ वक्त से फेसबुक और ट्वीटर ने इस्लामिक स्टेट के फेसबुक और ट्वीटर हैंडल्स को ब्लॉक करना शुरू कर दिया है।

इस्लामिक स्टेट ने क्या धमकी दी

फेसबुक और ट्वीटर की इस कार्रवाई से इस्लामिक स्टेट का मीडिया विंग बौखलाया हुआ है। आईएसआईएस ने एक वीडियो जारी कर फेसबुक और ट्वीटर के सीईओ को धमकी दी है कि अगर इस्लामिक स्टेट समर्थक अकाउंट्स को ऐसे ही निशाना बनाया जाता रहा तो इसके नतीजे बेहद खतरनाक होंगे।

गंभीर परिणाम भुगतने होंगे

वेब पत्रिका एनगैजेट ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में कहा कि इस वीडियो को आईएस की कथित साइबर सेना 'सन्स कैलिफेट आर्मी' ने ऑन लाइन जारी किया है। समाचार एजेंसी स्टोरीफुल ने इसकी सत्यता की पुष्टि की थी। वीडियो में फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग और ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी की गोलियों से छलनी तस्वीरें हैं।

वीडियो के अंत में लगे बैनर पर लिखा गया है, "मार्क और जैक ट्विटर और फेसबुक के संस्थापक हैं और सरकार के धर्मयोद्धा भी। आप रोज यह घोषणा करते हैं कि आपने आईएस से जुड़े कई खाते स्थगित कर दिए। लेकिन हमलोग कहते हैं, आप जो कर सकते हैं करें"

वीडियो क्लिप में और क्या है

वीडियो क्लिप में यह भी चेतावनी दी गई है कि अगर फेसबुक और ट्विटर एक अकाउंट को बंद करेंगे तो इस्लामिक स्टेट का हैकिंग समूह उसकी जगह 10 नए अकाउंट्स बनाएगा और दोनों साइट्स बर्बाद हो जाएंगी। वीडियो में यह भी दावा किया गया है कि हैकिंग ग्रुप के पास अब भी 10 हज़ार फेसबुक अकाउंट, 150 फेसबुक ग्रुप और 5 हज़ार ट्विटर हैंडल हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top