फिल्मों में दिखाई जाएगी जानवरों की ज़िंदगी

दिति बाजपेईदिति बाजपेई   10 April 2016 5:30 AM GMT

फिल्मों में दिखाई जाएगी जानवरों की ज़िंदगीgaonconnection

लखनऊ। नवाब वाजिद अली शाह में आने वाले दर्शकों के लिए एक अच्छी खबर है क्योंकि अब वहां जानवरों के साथ-साथ उनकी जिंदगी से जुड़ी उन सारी बातों को डॉक्युमेंट्री के माध्यम से दिखाया जाएगा। 

अधिकारियों की माने प्राणि उद्यान में इस सिंगल स्क्रीन थिएटर का लगभग पूरा हो चुका है। पिछलें कई महीनों से बन रहे इस थियेटर में जल्दी ही बड़े परदे पर जानवरों से जुड़ी जानकारियों के साथ-साथ दिनचर्या को भी देख सकेंगे। उद्यान के अधिकारियों का कहना है, इसे एक डॉक्यूमेंट्री के रुप में दिखाया जाएगा। इसका मुख्य मकसद जानवरों का संरक्षण किए जाने के अलावा, लोगों को जंगल में रहने वाले जानवरों के रहन-सहन और उनके व्यवहार से जागरूक कराना होगा। जिससे उद्यान में आने वाले दर्शकों को जानवरों की जिंदगी के बारे में बताकर उनका संरक्षण करने में आसानी हो सके।

चिडियाघर के डॉक्टर ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि इस थियेटर का काम अगले दो महीनों में पूरा हो जाएगा, जिसके बाद इसको जल्द ही दर्शकों के लिए शुरु किया जा सकेगा। चिड़ियाघर में बन रहे इस सिंगल स्क्रीन थिएटर में एक बार में सौ दर्शक साथ में बैठकर फिल्म को देख सकेंगे। यह थिएटर वातानुकूलित होगा। 

दूसरे देशों के जंगलों व जानवरों पर बनेगी डॉक्युमेंट्री

इस थिएटर में दिखाया जाने वाली डॉक्युमेंट्री फिल्म में दिखाई जाने वाले सारे दृश्य दूसरे देशों के जंगलों पर आधारित होंगे, जिसमें शेर, चीतल, चिम्पैजी, हूक्कू बंदर सहित अन्य कई जानवरों के जिंदगियों के बारे में दिखाया जाएगा। जानवरों पर बनी डॉक्युमेंट्री में वाइस ओवर सुनने को मिलेगी। डॉक्युमेंट्री का मुख्य मकसद होगा कि जानवरों का संरक्षण किया जाए और प्राणि उद्यान में आने वाले दर्शकों जानवरों से कैसा व्यवहार किया जाए यह भी दिखाया जाएगा। 

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top