पीएम ने लॉन्च किया 'सेतु भारतम प्रोजेक्ट'

पीएम ने लॉन्च किया सेतु भारतम प्रोजेक्टगाँव कनेक्शन, 'सेतु भारतम प्रोजेक्ट'

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश में 'सेतु भारतम प्रोजेक्ट' लॉन्‍च कर दिया। इस प्रोजेक्ट के तहत साल 2019 तक सभी राष्ट्रीय राजमार्गो को रेलवे क्रॉसिंग से मुक्त बनाने की योजना है।

प्रोजेक्‍ट लॉन्च करने के बाद पीएम मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार 2019 तक देश के सभी राजमार्गों को रेलवे क्रॉसिंग मुक्‍त करेगी साथ ही अंग्रेजों के जमाने में बने पुलों को दोबारा बनाया जाएगा।

प्रोजेक्ट पर खर्च होंगे 10,200 करोड़ रुपए

केंद्र सरकार ने इस योजना के तहत रेल ओवर ब्रिज या अंडरपास बनाने के लिए 208 जगहों की पहचान की है। इस परियोजना की कुल लागत करीब 10,200 करोड़ रुपये होगी। इसके अलावा पुराने पुलों को हटाने के लिए 1500 नए पुल बनाने का भी प्रस्ताव है।

हाईवे और आई-वे दोनों की दरकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोग आज पावर रोड चाहते हैं। सरपट भागते हाईवे चाहते हैं। लेकिन जनता को हाईवे के साथ-साथ आई-वे की भी ज़रूरत। रेलवे के विकास की बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पहले सिर्फ सांसदों को खुश करने के लिए रेल प्रोजेक्ट शुरू किए जाते थे। सिर्फ तालियां बजाने से कामयाबी नहीं मिल जाएगी, इसके लिए जमीनी स्तर पर काम करना होगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार समस्याओं को जानती है और मजबूती के साथ उन्हें खत्म करने की कोशिश कर रही है। 

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top