पंद्रह मई को आएगा यूपी बोर्ड का रिजल्ट

पंद्रह मई को आएगा यूपी बोर्ड का रिजल्टgaoconnection

लखनऊ। यूपी बोर्ड के हाईस्कूल व इण्टरमीडिएट का रिजल्ट एक साथ 15 मई को घोषित होगा। रिजल्ट इलाहाबाद मुख्यालय पर दोपहर 12.30 बजे माध्यमिक शिक्षा निदेशक अमरनाथ वर्मा और सचिव शैल यादव के द्वारा घोषित किया जायेगा। इसके बाद रिजल्ट को माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट पर देखा जा सकेगा। साथ ही बोर्ड की ओर से इस बार रिजल्ट को सीडी एवं डीवीडी के माध्यम से भी उपलब्ध करवाया जायेगा।

पिछले वर्ष के मुकाबले इस बार दो दिन पहले रिजल्ट घोषित होगा। पिछली बार 17 मई को रिजल्ट घोषित किया गया था। खास बात यह थी कि पिछले वर्ष ही हाईस्कूल व इण्टर का रिजल्ट एक साथ घोषित किये जाने की शुरुआत हुई थी। गौरतलब है कि इस वर्ष परीक्षाएं 18 फरवरी को शुरू हुई थीं। हाईस्कूल की परीक्षाएं 9 मार्च को व इण्टरमीडिएट की परीक्षाएं 21 मार्च को खत्म हुई थीं। हाईस्कूल की परीक्षा में 37 लाख 49 हजार 977 परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया था तो वहीं इण्टरमीडिएट की परीक्षा में 30 लाख 43 हजार 57 परीक्षार्थी शामिल हुए थे। 

20 मई को आ सकता है सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट

वहीं दूसरी ओर सीबीएसई बोर्ड के इण्टरमीडिएट का रिजल्ट 20 मई को घोषित किये जाने की संभावना है। सीबीएसई बोर्ड के लखनऊ कोआर्डिनेटर जावेद आलम ने बताया कि अभी बोर्ड के द्वारा इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है कि रिजल्ट कब घोषित होगा। उन्होंने कहा कि यह अनुमान लगाया जा रहा है कि 20 मई को इण्टरमीडिएट का रिजल्ट घोषित हो सकता है, लेकिन हाईस्कूल के बारे में अभी कुछ भी कहा नहीं जा सकता है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top