पोलियो अभियान में लापरवाही पर होगी कार्रवाई: डीएम

पोलियो अभियान में लापरवाही पर होगी कार्रवाई: डीएमगाँव कनेक्शन

गोरखपुर। पल्स पोलियो अभियान को लेकर जिलाधिकारी ने संबंधित कर्मचारियों को कड़ी चेतावनी दी। डीएम रंजन कुमार ने कहा कि कोई भी पात्र बच्चा खुराक पीने से वंचित न रहने पाये अन्यथा संबंधित अधिकारी कर्मचारी के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।
जिलाधिकारी रंजन कुमार ने पल्स पोलियो अभियान के शत प्रतिशत सफलता हेतु जिला स्तरीय टास्क फोर्स के साथ गुरुवार को बैठक की। उन्होंने कहा कि पल्स पोलियो एक राष्ट्रीय कार्यक्रम है और इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने सीएमओ, सीडीपीओ को निर्देशित करते हुए दो दिन के अन्दर कार्य रिपोर्ट देने का निर्देश दिया और कहा कि जो भी आंगनबाड़ी, आशा कार्यकत्री इस राष्ट्रीय कार्यक्रम में लापरवाही बरतते पायी जाये उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही करे।
आगामी 17 जनवरी 2016 को आयोजित होने वाले पल्स पोलियो महाभियान को माइक्रो प्लान के अनुरूप तैयारी सुनिश्चित करें ताकि शत प्रतिशत सफलता प्राप्त की जा सके। उन्होंने इस कार्य में जुड़े सभी अधिकारी कर्मचारी अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी निष्ठा के साथ करने का निर्देश दिया। उन्होंने जनपद वासियों से अपील की है कि वे 17 जनवरी 2016 को अपने नजदीकी बूथ पर शून्य से पांच वर्ष तक के बच्चों को पोलियो की खुराक अवश्य पिलायें क्योंकि अभिभावक की तनिक सी लापरवाही बच्चे का भविष्य खराब कर सकती है। 
इस दौरान नियमित टीकाकरण मे उन्होने मिशन इन्द्रधनुष की समीक्षा करते हुये पाया कि शहरी क्षेत्र के हेल्थ पोस्ट के टीकाकरण कम होने पर नाराजगी व्यक्त शहरी क्षेत्र के सभी डॉक्टरों को नोटिस जारी करने का निर्देश मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दिया।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top