पोस्ट ग्रेजुएट्स के लिए ITPO में इंटर्नशिप का मौका

पोस्ट ग्रेजुएट्स के लिए ITPO में इंटर्नशिप का मौकागाँव कनेक्शन

नई दिल्ली। इंडियन ट्रेड प्रमोशन ऑर्गनाइजेशन (आईटीपीओ) ने इंटर्न की भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। आईटीपीओ में इंटर्नशिप के लिए आवेदन करने वालों को एक साल के लिए इंटर्नशिप पर रखा जाएगा और इसके लिए उन्हें 40 हजार रुपए बतौर स्टाइपैंड दिए जाएंगे। इसके बाद अगर इंटर्न की परफॉर्मेंस अच्छी रहती है तो उसका कॉन्ट्रेक्ट एक साल के लिए और बढ़ाया जा सकता है। इस पद के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 20.05.2016 है। भर्तियों का पूरा विवरण इस प्रकार है...

शैक्षणिक योग्यता

इस पद के लिए आवेदन करने वालों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/इंस्टीट्यूट से पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही डिग्री में कम से कम 55 प्रतिशत अंक भी होने चाहिए। इसके अलावा एमबीए, एमबीए (लॉजिस्टिक), एमसीए, एमटेक, सीए, आईसीडब्ल्यूए, सीएस की डिग्री वालों को प्राथमिकता दी जाएगी।

उम्र सीमा

इंटर्न के पद के लिए 28 वर्ष अधिकतम उम्र सीमा तय की गई है।

चयन प्रक्रिया इस पद के लिए

उम्मीदवारों का चयन स्क्रीनिंग टेस्ट या फिर इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। हालांकि जरूरत पड़ने पर मैनेजमेंट योग्यता मानदंडों को बढ़ा भी सकता है।

भरना होगा बॉन्ड

इंटर्नशिप के लिए आवदेनकर्ताओं को आईटीपीओ के साथ 12 महीनों का बॉन्ड भी भरना होगा। जिसमें अगर वह बीच में इंटर्नशिप छोड़ते हैं तो उन्हें आईटीपीओ को वो पूरी स्टाइपैंड लौटानी पड़ेगी जोकि उन्हें इंटर्नशिप के दौरान दी गई हो।

उम्मीदवार अपना आवेदन आवश्यक दस्तावेजों के साथ इस पते पर भेजेंः Sh. Surinder Kumar, Manager (Admn), India Trade Promotion Organisation, Room No. 228, Pragati Bhawan, Pragati Maidan, New Delhi-110 001. अधिक जानकारी के लिए http://indiatradefair.com/ इस लिंक पर क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top