प्रदेश के बड़े शहरों के बीच उड़ेंगे हवाई जहाज

प्रदेश के बड़े शहरों के  बीच उड़ेंगे हवाई जहाजgaonconnection

लखनऊ। उत्तर प्रदेश मंत्रिपरिषद ने  बृहस्पतिवार को कई महत्वपूर्ण फैसले किये, जिनमें दोपहिया वाहनों पर पीछे बैठने वालों के लिए हेलमेट पहनने की अनिवार्यता, बड़े शहरों के बीच विमान से यात्रा का प्रस्ताव और यमुना नदी के तटों और घाटों का सौन्दर्यीकरण शामिल है।

मंत्रिपरिषद की बैठक में वायु सेवा संचालन नीति के प्रभावी और व्यावहारिक क्रियान्वयन के लिए नीति में विभिन्न संशोधन प्रस्तावों को मंजूरी प्रदान कर दी गई है। इससे प्रदेश में आवागमन की बेहतर सुविधा के साथ-साथ पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और कई शहरों के यात्रियों को कम समय में दूसरे शहर पहुंचना आसाना हो जाएगा। वायु सेवा संचालन के लिए 18 से 20 सीटर वायुयान का उपयोग किया जाएगा। वायु सेवा प्रदाता को प्रथम चरण में प्रतिदिन अनिवार्य रूप से लखनऊ-वाराणसी-आगरा-वाराणसी, लखनऊ-इलाहाबाद-गोरखपुर। लखनऊ-गोरखपुर-इलाहाबाद के लिए वायु सेवा प्रदान करनी होगी। 

सफाईकर्मियों की भर्ती का रास्ता साफ 

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक में नगर निकायों में 40 हजार सफाईकर्मियों की संविदा पर भर्ती एवं नियुक्ति के सम्बन्ध में 21 दिसम्बर 2015 के शासनादेश में संशोधन का प्रस्ताव मंजूर किया गया।” एक अन्य फैसले में मंत्रिपरिषद ने प्रदेश सरकार ने गरीबी रेखा के नीचे (बीपीएल) रहने वाले अल्पसंख्यकों की लड़कियों की शादी के लिए आर्थिक सहायता की राशि दोगुनी कर दी है। वर्तमान में सहायता राशि दस हजार रुपये है जिसे बढ़ाकर 20 हजार रुपये कर दिया गया है।  

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top