प्रधानों की लगेगी क्लास

प्रधानों की लगेगी क्लासगाँव कनेक्शन

आगरा। मुख्य विकास अधिकारी दीपक मीना ने नव निर्वाचित जनपद के सभी प्रधानों को नियामक कार्यों तथा ग्राम पंचायतों के माध्यम से संचालित हो रही योजनाओं के बारे में सामान्य प्रशिक्षण प्रदान करने हेतु बैठकें आयोजित कराने का आदेश दे दिया है।

उन्होंने समस्त सहायक विकास अधिकारी (पं0) को निर्देश दिये है कि अपने-अपने खण्ड विकास अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर उपरोक्त बैठकों का सफल आयोजन कराना सुनिश्चित करें।

मुख्य विकास अधिकारी दीपक मीना ने बताया, ‘‘त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2015 में निर्वाचित जनपद के समस्त ग्राम पंचायत प्रधानों को ग्राम पंचायतों के नियामक कार्यों (ग्राम पंचायतों की बैठकों, कार्य योजनाओं आदि) तथा ग्राम पंचायतों के माध्यम से संचालित हो रही विभिन्न विभागों की सामुदायिक एवं लाभार्थीपरक जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में सामान्य प्रशिक्षण प्रदान करने हेतु बैठकें आयोजित की गयी हैं।’’

उन्होंने बताया कि 9 जनवरी को विकास खण्ड बाह में प्रातः 11 बजे से ब्लाक बाह, पिनाहट, जैंतपुर कलां, 10 जनवरी को विकास खण्ड फतेहाबाद में ब्लाक फतेहाबाद व शमशाबाद, 11 जनवरी को विकास खण्ड बरौली अहीर में ब्लाक बरौली अहीर, अकोला, बिचपुरी, 12 जनवरी को विकास खण्ड खेरागढ में ब्लाक खेरागढ़, सैंया, जगनेर, 13 जनवरी को विकास खण्ड फतेहपुर सीकरी में ब्लाक फतेहपुर सीकरी व अछनेरा तथा 14 जनवरी को विकास खण्ड एत्मादपुर में प्रातः 11 बजे से ब्लाक एत्मादपुर व खन्दौली के ग्राम प्रधानों के प्रशिक्षण हेतु बैठकें आयोजित की जायेंगी।

इन बैठकों में सम्बन्धित समस्त विभागों के जनपद स्तरीय अधिकारी अनिवार्य रूप से उपस्थित होकर अपने-अपने विभागों से सम्बन्धित योजनाओं के बारे में पूर्ण जानकारी देंगे।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.