पश्चिम बंगाल में जल्द बनेंगे तीन नए जिले

पश्चिम बंगाल में जल्द बनेंगे तीन नए जिलेgaonconnection

पश्चिम बंगाल (भाषा)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज कहा कि झाडग्राम, कलिमपोंग और आसनसोल जल्द ही नये जिले घोषित किए जाएंगे।

इस प्रस्ताव को कैबिनेट द्वारा पहले ही मंजूर किया जा चुका है और कलकत्ता उच्च न्यायालय जैसे ही मंजूरी दे देता है, इनकी घोषणा कर दी जाएगी। उन्होंने कहा, ‘‘कलिमपोंग और झाडग्राम में ढांचागत सुविधाएं आंशिक रुप से तैयार हैं। बाकी को जल्द ही तैयार कर लिया जाएगा।'' दूसरी बार पश्चिम बंगाल की बागडोर संभालने के बाद पश्चिम मिदनापुर जिले में पहली बार प्रशासनिक बैठक करने वाली बनर्जी ने कहा कि सरकारी विकास योजनाओं को महत्व दिया जाना चाहिए और मनरेगा के क्रियान्वयन को प्राथमिकता दी जानी चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘‘सरकार की खाद्य साथी (खाद्य सुरक्षा योजना) और सबुज साथी (विद्यार्थियों के लिए साइकिल) योजनाओं को महत्व दिया जाना चाहिए। 100 दिनों के काम की योजना के क्रियान्वयन को भी महत्व दिया जाना चाहिए।'' मुख्यमंत्री ने कहा कि राशन डीलरों द्वारा किसी भी तरह की खामियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने एक आदिवासी संग्रहालय का उद्घाटन किया और पश्चिम बंगाल आदिवासी परामर्श समिति की पहली बैठक की भी अध्यक्षता की।

First Published: 2016-09-16 16:21:17.0

Tags:    India 
Share it
Share it
Share it
Top