पश्चिम बंगाल में कड़ी सुरक्षा के बीच पांचवें चरण का मतदान शुरू

पश्चिम बंगाल में कड़ी सुरक्षा के बीच पांचवें चरण का मतदान शुरूgaonconnection, पश्चिम बंगाल में कड़ी सुरक्षा के बीच पांचवें चरण का मतदान शुरू

कोलकाता (भाषा)। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के तहत शनिवार को मतदान शुरु हो गया है। पांचवें चरण में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत कई दिग्गज नेताओं की किस्मत का फ़ैसला होना है।

दक्षिण 24 परगना, कोलकाता दक्षिण और हुगली जिलों में आज हो रहे मतदान में 43 महिलाओं सहित कुल 349 उम्मीवारों के चुनावी भविष्य का फैसला होना है।

इन जिलों में 14,500 से अधिक मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे से शाम छह बजे के बीच मतदान किया जाएगा और इस दौरान करीब 1.2 करोड़ मतदाता मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

5वें चरण में आकर्षण का मुख्य केंद्र भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र है जहां पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मुकाबला पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस सदस्य दीपा दासमुंशी से है। उनके अलावा भवानीपुर क्षेत्र में नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पौत्र चंद्र कुमार बोस भाजपा की टिकट से चुनावी मैदान में हैं। राज्य में सारदा चिटफंड घोटाले और सिंडीकेट राज सामग्रियों की आपूर्ति से संबंधित स्थानीय रियल इस्टेट कार्टेल के अलावा नारदा स्टिंग टेप मुख्य चुनावी मुद्दा है।

Tags:    India 
Share it
Share it
Share it
Top