पतंजलि मध्य प्रदेश में करेगी 500 करोड़ रुपये का निवेश

पतंजलि मध्य प्रदेश में करेगी 500 करोड़ रुपये का निवेशgaonconnection

भोपाल (भाषा)। मध्य प्रदेश सरकार बाबा रामदेव की अगुवाई वाली पंतजलि आयुर्वेद लि. को 500 करोड़ रुपये की लागत से राज्य के धार जिले में खाद्य प्रसंस्करण इकाई लगाने के लिये आकर्षित करने में सफल रही है।

मध्य प्रदेश के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा, ‘‘हमें पता चला था कि महाराष्ट्र सरकार नागपुर में खाद्य प्रसंस्करण इकाई के लिये 400 एकड़ जमीन देने को उत्सुक है। लेकिन हमारे अधिकारियों ने उम्मीद नहीं छोड़ी और कंपनी के प्रबंध निदेशक आचार्य बालकृष्ण को मध्य प्रदेश आने और खाद्य प्रसंस्करण परियोजना में 500 करोड़ रुपये के निवेश को लेकर आकर्षित करते रहे।''

उन्होंने कहा, ‘‘हमने जो प्रयास किया, उसका हमें ईनाम मिला।'' मध्य प्रदेश औद्योगिक केंद्र विकास निगम (इंदौर) के प्रबंध निदेशक कुमार पुरषोत्तम ने कहा, ‘‘हमने धार जिले में 7,000 एकड़ में फैला पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र में 400 एकड़ जमीन का पतंजलित आयुर्वेद के लिये सीमांकन किया है।'' मध्य प्रदेश ट्रंड एंड इनवेस्टमें फैसिलिएशन कारपोरेशन लि. के चेयरमैन मोहम्मद सुलेमान ने कहा कि सरकार ने हाल ही में 25 लाख रुपये प्रति एकड़ के भाव पर 400 एकड़ जमीन पतंजलि आयुर्वेद को देने को मंजूरी दी है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top