पत्रकार मंडल की मांगों को एसपी ने किया दरकिनार

पत्रकार मंडल की मांगों को एसपी ने किया दरकिनारgaonconnection

बाराबंकी। एबीपी न्यूज चैनल के पत्रकार को बाराबंकी आदर्श कोतवाली नगर में कोतवाल द्वारा बुलाकर पीटे जाने के बारे में आरोपी कोतवाल और अन्य पुलिस कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज कर हटाए जाने और दोषी साबित होने पर बर्खास्तगी की कार्रवाई की मांग संबंधित ज्ञापन प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार पूर्वान्ह एसपी अब्दुल हमीद को सौंपी। वहीं बंकी चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर किया गया है। 

जिसमें आरोप प्रथम दृष्टया साबित होने के लिए पर्याप्त एवीडेंस होने के बावजूद एसपी ने आरोपियों को तैनाती स्थल से अन्यत्र हटाए जाने से इंकार कर पत्रकारों के मानसम्मान को दरकिनार कर दिया साथ ही सतीष कश्यप को वारदात के समय गुपचुप वीडियों बनाने को गैरजिम्मेदाराना हरकत करार दिया। जिसपर प्रेस परिषद ने उन्हें बताया कि कोतवाली सहित सभी सरकारी जनसुविधा स्थल सार्वजनिक हैं जहां रिकार्डिंग करने, फोटो खींचनें से पत्रकार को रोका नहीं जा सकता और ये उसका काम है। 

लेकिन कोतवाली बुलाकर पत्रकार से मारपीट करना गैरकानूनी ही नहीं वर्दी और ताकत के दुरुपयोग का अपराध भी है। प्रेस परिषद द्वारा यह भी कहा गया कि अगर एसपी इस दुष्कृत्य से सहमत हैं तो सारी बातें व ज्ञापन बेकार हैं। सतीश कश्यप, सरफराज ने भी एवीडेंस संबंधी और घटना की पूरी जानकारी एसपी को दी वहीं राजू द्विवेदी, सतीष श्रीवास्तव, तारीक खान ने एसपी से कहा कि इसपर त्वरित एक्शन न लेना पुलिस बल में वर्दी का दुरुपयोग और बढ़ाने का संदेश देने वाला होगा।

Tags:    India 
Share it
Top