पटाखे छोड़ने को लेकर यूपी कांग्रेस अध्यक्ष को नोटिस

पटाखे छोड़ने को लेकर यूपी कांग्रेस अध्यक्ष को नोटिसgaonconnection, केंद्र ने उत्तराखंड हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

लखनऊ (भाषा)। कांग्रेस कार्यालय में गुरुवार को बिना मंज़ूरी के पटाखे छोड़े जाने को गंभीरता से लेते हुए लखनऊ ज़िला प्रशासन ने शुक्रवार को यूपी कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष निर्मल खत्री को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। 

लखनऊ के ज़िलाधिकारी राजशेखर ने बताया कि खत्री को संबद्ध मजिस्ट्रेट ने नोटिस भेजकर तफ्सील से जवाब मांगा है कि कार्यालय में आखिरकार क्यों पटाखे छोड़े गये। अपना जवाब दाखिल करने के लिए खत्री को दो दिनों का वक्त दिया गया है। 

नोटिस में अखबार की खबरों और हुसैनगंज थाना प्रभारी की रिपोर्ट के हवाले से कहा गया कि कार्यालय में पटाखे छोड़े गये और पूछा गया कि क्या इसकी अनुमति ली गयी थी। कांग्रेस सेवा दल के कार्यकर्ताओं ने उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन के फैसले को नैनीताल उच्च न्यायालय द्वारा दरकिनार किये जाने पर जश्न मनाते हुए गुरुवार पार्टी कार्यालय के भीतर और बाहर पटाखे छोड़े थे।

केरल की मंदिर त्रासदी के बाद लखनऊ जिला प्रशासन ने निर्देश देते हुए चेतावनी दी थी कि सामाजिक कार्यक्रमों विशेषकर विवाह के दौरान पटाखे छोड़ने के लिए अगर पहले से अनुमति नहीं ली गयी तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

निर्देशों में कहा गया कि किसी भी कार्यक्रम में पटाखे छुड़ाना अपराध प्रक्रिया संहिता सीआरपीसी की धारा-144 के तहत आता है, जो किसी भी संगठन या समूह को घातक वस्तुएं और विस्फोटक रखने से प्रतिबंधित करता है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top