गजब की प्रतिभा की धनी हैं आप के लिए पंजाब में भीड़ जुटाने वाली ये छात्राएं

गजब की प्रतिभा की धनी हैं आप के लिए पंजाब में भीड़ जुटाने वाली ये छात्राएंआम आदमी पार्टी के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल।

लांबी (भाषा)। पंजाब में विधानसभा चुनावों में सत्ता में काबिज होने के प्रयास में जुटी आम आदमी पार्टी (आप) को दो युवा छात्राओं का समर्थन मिला है जो अपने मौखिक कौशल के जरिये पार्टी की रैलियों में भारी भीड़ जुटा रहे हैं।

बीएससी छात्रा नवजोत कौर (18) लांबी के खेववाली गांव की हैं जबकि एमए छात्रा नरेंदर कौर (22) संगरुर के भारत गांव की हैं।

वे अपने भाषणों में शिरोमणि अकाली दल, नशीली पदार्थों, माफिया और राज्य की अन्य गड़बड़ियों के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं।

इनमें से कोई भी राजनीतिक परिवार से नहीं है। नरेंदर वर्ष 2014 संसदीय चुनावों में चर्चा में आई थीं जब आप कार्यकर्ताओं द्वारा उनके गांव में आप उम्मीदवार भगवंत मान के मतदान केंद्र के प्रबंधन में असमर्थता जाहिर करने के बाद नरेंदर ने इस केंद्र की व्यवस्था संभाली थी।

नवजोत ने जनवरी में उस समय चर्चा बटोरी थी जब उन्होंने कोलियांवाली गांव में आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल के साथ मंच साझा किया था। इस दौरान लांबी सीट पर प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ दिल्ली विधायक जनरैल सिंह को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की गई थी।

नवजोत और नरेंदर लांबी और संगरुर में पार्टी अभियान का महत्वपूर्ण हिस्सा बन गयी हैं। नरेंदर अपने मार्गदर्शक भगवंत मान के लिए जलालाबाद में प्रचार के लिए भी समय निकाल रही हैं।

Share it
Top