विधानसभा चुनाव 2017: पंजाब की 117 और गोवा की 40 सीटों पर मतदान शुरू

विधानसभा चुनाव 2017: पंजाब की 117 और गोवा की 40 सीटों पर मतदान शुरूनिष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।

नई दिल्ली। पंजाब और गोवा में पहले चरण का मतदान आज शुरु हो चुका है। गोवा में पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान आज सुबह सात बजे से शुरू हो गया, जो शाम पांच बजे तक चलेगा। गोवा में 40 सीटों के लिए मतदान हो रहा है। वहीं पंजाब में 117 सीटों पर मतदान सुबह आठ बजे से शुरू हुआ। निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।

ये भी पढ़ेंः पंजाब में 1145 उम्मीदवारों में केवल 81 महिलाएं

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने पणजी में मतदान किया। उसके बाद उन्होंने कहा कि गोवा में इस बार पिछले बार की तुलना में अधिक मतदान होने की उम्मीद है। पिछली बार 84 फीसदी मतदान हुआ था। उन्होंने कहा कि भाजपा को दो तिहाई बहुमत मिलेगा और वह जीतकर फिर सत्ता में आएगी। पंजाब में कांग्रेस, भाजपा-शिरोमणि अकाली दल और आम आदमी पार्टी की परीक्षा होगी। वहीं गोवा में भाजपा अपनी सत्ता बचाने की कोशिश करेगी, वहां आप भी लड़ाई में है।

पंजाब और गोवा में इस विधानसभा चुनाव में बहुकोणीय मुकाबला हो रहा है। इन दोनों राज्यों में अरविंद केजरीवाल की ‘आप’ कांग्रेस और भाजपा को कड़ी टक्कर दे रही है।

ये भी पढ़ेंः जालंधन की सभी 9 सीटों के लिए मतदान शुरू

पंजाब में 117 सदस्यीय विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण में होने वाले मतदान को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने और किसी भी तरह की अप्रिय घटना को टालने के लिए अभूतपूर्व सुरक्षा की गई है। पंजाब के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक वीके भावरा ने कहा कि पूर्ववर्ती चुनावों के मुकाबले इस बार सुरक्षा की अभूतपूर्व व्यवस्था की गयी है। पंजाब में त्रिपक्षीय मुकाबले के बीच चुनाव आयोग का पूवार्नुमान है कि 2017 विधानसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत 85 फीसद के आसपास रहेगा।

Share it
Top