मैं पैदाइशी कांग्रेसी हूं, यह मेरे लिए घर वापसी जैसा है: सिद्धू

मैं पैदाइशी कांग्रेसी हूं, यह मेरे लिए घर वापसी जैसा है: सिद्धूपूर्व क्रिकेट खिलाड़ी और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पूर्व सांसद नवजोत सिंह सिद्धू राहुल गांधी के साथ।

नई दिल्ली (आईएएनएस)। पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पूर्व सांसद नवजोत सिंह सिद्धू के रविवार को औपचारिक तौर पर कांग्रेस में शामिल होने के एक दिन बाद उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने को 'घर वापसी' करार दिया। इस दौरान उन्होंने पंजाब में सत्तारूढ़ शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) पर निशाना साधा।

सिद्धू ने कहा, ''मैं पैदाइशी कांग्रेसी हूं, यह मेरे लिए घर वापसी जैसा है।'' उन्होंने कहा, ''यह चुनाव पंजाब के अस्तित्व की लड़ाई है। यह सम्मान की लड़ाई है। पंजाब को हरित क्रांति के लिए जाना जाता था, लेकिन अब यह चिट्टा (नशीले पदार्थ) के लिए जाना जाता है।''

उन्होंने कहा, ''अकाली दल एक पवित्र 'जमात' थी जो अब निजी जायदाद बन गई है।'' सिद्धू ने कहा कि उनके पिता भी कांग्रेस थे और उन्होंने कीर्ति गदर पार्टी के सदस्य के नाते आजादी की लड़ाई में हिस्सा लिया था।

सिद्धू चार फरवरी को पंजाब विधानसभा चुनाव में अमृतसर पूर्व सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। इसी स्थान से वह 2004 से 2014 तक भाजपा सांसद रहे हैं।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.