राजगोपाल ने रचा इतिहास, भाजपा ने केरल में पहली बार खोला खाता

राजगोपाल ने रचा इतिहास, भाजपा ने केरल में पहली बार खोला खाताgaonconnection, राजगोपाल ने रचा इतिहास, भाजपा ने केरल में पहली बार खोला खाता

तिरुवनंतपुरम (भाषा)। केरल में भाजपा के लिए नया इतिहास रचते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री ओ राजगोपाल ने आज यहां नेमोम विधानसभा क्षेत्र से जीत दर्ज की और इसके साथ ही राज्य विधानसभा में पहली बार बीजेपी का खाता खुल गया। राजगोपाल उन उम्मीवारों में शामिल थे जिनसे भाजपा को राज्य में खाता खोलने की उम्मीद थी।

पिछले लोकसभा और विधानसभा चुनावों में मामूली अंतर से हारने वाले राजगोपाल ने नेमोम सीट वर्तमान विधायक एवं माकपा-एलडीएफ नेता वी शिवनकुट्टी से छीन ली और उन्हें 8,671 मतों से हराया। जब उनकी पार्टी के अन्य उम्मीदवार पिछड़ रहे थे तब राजगोपाल ने शुरु से ही स्पष्ट बढ़त बनाए रखी।

वो अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में केंद्रीय मंत्री थे। राजगोपाल के लिए ऐतिहासिक विजय बदला चुकाने जैसी है क्योंकि 2011 के विधानसभा चुनाव में वो शिवनकुट्टी से इसी निर्वाचन क्षेत्र में हार गए थे। पिछली बार वो शिवनकुट्टी के बाद दूसरे नंबर पर थे और उन्होंने 43,661 मत हासिल किए थे। नेमोम के 22 वार्डों में पिछले निकाय चुनावों में भाजपा और एलडीएफ ने 9-9 सीटें जीती थीं। यूडीएफ के खाते में चार सीटें गई थीं।

Tags:    India 
Share it
Top