Top

राजन मानसिक रुप से पूरी तरह भारतीय नहीं, तुरंत बर्खास्त करें: स्वामी

राजन मानसिक रुप से पूरी तरह भारतीय नहीं, तुरंत बर्खास्त करें: स्वामीgaonconnection, राजन मानसिक रुप से पूरी तरह भारतीय नहीं, तुरंत बर्खास्त करें: स्वामी

नई दिल्ली (भाषा)। आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन के खिलाफ एक और धमाकेदार आरोप लगाते हुए भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के पूर्व मुख्य अर्थशास्त्री को तुरंत बर्खास्त करने की मांग की है।

स्वामी ने आरोप लगाया है कि राजन मानसिक तौर पर पूरी तरह भारतीय नहीं है और उन्होंने जानबूझकर अर्थव्यवस्था को ध्वस्त किया है। पिछले सप्ताह संसद सत्र समाप्त होने के बाद राजन के खिलाफ आरोप लगाने के बाद अब स्वामी ने कल प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने राजन की सेवा तुरंत प्रभाव से खत्म करने की मांग की है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं ऐसा सुझाव इसलिए दे रहा हूं कि मैं डॉक्टर राजन के जानबूझ कर भारतीय अर्थव्यवस्था को ध्वस्त करने की कोशिश से स्तब्ध हूं।'' स्वामी ने कहा कि मुद्रास्फीति को नियंत्रित करने के लिए ब्याज दर बढ़ाने की अवधारणा विनाशकारी थी।

उन्होंने कहा, ‘‘साथ ही पिछले दो साल में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का एनपीए (वसूली न किया जा सकने वाला रिण) दोगुना होकर 3.5 लाख करोड रपए हो गया।''

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.