राजनाथ कल से कश्मीर का दो दिनों का दौरा करेंगे

राजनाथ कल से कश्मीर का दो दिनों का दौरा करेंगेgaonconnection

नई दिल्ली (भाषा)। हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद घाटी में पैदा हुए तनाव को कम करने के प्रयास के तहत कल केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह दो दिन के कश्मीर दौरे पर पहुंचेंगे। राज्य में हिंसा में 45 लोगों की मौत हुई है।

अधिकारियों ने बताया कि राजनाथ कल दिन में 11 बजे श्रीनगर पहुंचेगे और सबसे पहले मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे और कश्मीर घाटी में कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा करेंगे।

इसके बाद वह राजनीतिक दलों, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों और प्रमुख नागरिकों से मुलाकात करेंगे ताकि कश्मीर के हालात की जानकारी ली जा सके और भविष्य की रुपरेखा के बारे में बात हो सके। सिंह श्रीनगर के नेहरु गेस्टहाउस में रुकेंगे जहां वह सार्वजनिक क्षेत्र के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे। 

गृह मंत्री ने कल संसद में कहा था कि वह कश्मीर का दौरा करेंगे और लोगों से बातचीत करने के लिए एक गेस्टहाउस में रुकेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘हमें भरोसा है कि हम कश्मीर में हालात सुधारने में सफल रहेंगे।'' गृह मंत्री पेलेट गन का विकल्प ढूंढने के लिए पहले ही एक विशेषज्ञ समिति के गठन की घोषणा कर चुके हैं। कश्मीर में हालात को नियंत्रण में लाने के लिए इस गन का इस्तेमाल गया था जिसकी काफी आलोचना हुई। कश्मीरों के युवकों को देशभक्त करार देते हुए सिंह ने कहा कि वहां युवाओं को गुमराह करने की कोशिश हुई है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने कश्मीर में हालात को भड़काने में प्रमुख भूमिका निभाई।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top