राज्य सभा में कांग्रेस का सवाल: स्वामी को कैसे मिले संवेदनशील दस्तावेज़

राज्य सभा में कांग्रेस का सवाल: स्वामी को कैसे मिले संवेदनशील दस्तावेज़gaoconnection

नई दिल्ली (भाषा)। कांग्रेस ने गुरुवार को राज्यसभा में सवाल किया कि बुधवार सदन में ऑगस्टा वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे के मुद्दे पर चर्चा के दौरान मनोनीत सदस्य सुब्रह्मण्यम स्वामी ने रक्षा मंत्रालय, सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय के जिन गोपनीय संवेदनशील दस्तावेजों का संदर्भ दिया था वो दस्तावेज उन्हें कैसे हासिल हुए।

व्यवस्था के प्रश्न के तहत ये मुद्दा उठाते हुए कांग्रेस के उपनेता आनंद शर्मा ने गुरुवार को कहा कि बुधवार को सदन में ऑगस्टा वेस्टलैंड सौदे में कथित घूस और भ्रष्टाचार के आरोपों पर अल्पकालिक चर्चा के दौरान रक्षा मंत्रालय, सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय के गोपनीय संवेदनशील दस्तावेजों का संदर्भ दिया गया था।

शर्मा ने कहा कि सदन को ये बताया जाना चाहिए कि इन दस्तावेजों का हवाला देने वाले स्वामी की उन दस्तावेजों तक पहुंच कैसे हुई जिन्हें उन्होंने सत्यापित कराने और सदन के पटल पर रखने से इंकार कर दिया था।

उपसभापति पी जे कुरियन ने कहा कि अगर स्वामी दस्तावेजों को सत्यापित कराने और सदन के पटल पर रखे जाने की उनकी व्यवस्था का पालन नहीं करते हैं तो नियम अपना काम करेंगे।

कुरियन ने कहा 'इस व्यवस्था का पालन करना होगा।' उन्होंने ये भी कहा कि कल उन्होंने व्यवस्था दी थी कि जिन भी दस्तावेजों का हवाला दिया जा रहा है उन्हें सत्यापित किया जाए और सदन के पटल पर रखा जाए। कांग्रेस सदस्यों के हंगामे के बीच, संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि स्वामी ने जिन दस्तावेजों का हवाला दिया था उन्होंने उसे सत्यापित कराया और सदन के पटल पर रख दिया है। नकवी ने कहा 'स्वामी ने मुद्दे का ध्यान रखा है।'

 

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top