राज्यपाल ने सीएम से मांगी मथुरा-कैराना की रिपोर्ट

राज्यपाल ने सीएम से मांगी मथुरा-कैराना की रिपोर्टgaonconnection

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक से मंगलवार को राजभवन में प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भेंट की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने मथुरा के जवाहर बाग की घटना, कैराना और दादरी मामला और लखनऊ में गत दिनों हुई लूटपाट व डकैती की घटनाओं पर सरकार द्वारा की गई कार्रवाई की जानकारी दी। इस पर राज्यपाल ने मुख्यमंत्री से इन घटनाओं की लिखित रिपोर्ट मांगी। 

राज्यपाल ने मथुरा के जवाहर बाग घटना का जिक्र कहा कि प्रथम दृष्टया यह मामला अवैध कब्जे का प्रतीत होता है। भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए प्राधिकरण, नगर निगम, ग्राम पंचायत आदि सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जे की नियमानुसार जांच कराकर कार्रवाई की जाए।

नाईक ने फीस वृद्धि से सम्बंधित नियमों को लेकर उत्तर प्रदेश राज्य विश्वविद्यालय अधिनियम में संशोधन के संबंध में भी मुख्यमंत्री से चर्चा की। बता दें कि उत्तर प्रदेश राज्य विश्वविद्यालय अधिनियम, 1973 की धारा-7(14) में विश्वविद्यालयों को अध्यादेश के द्वारा फीस वृद्धि का अधिकार प्राप्त है जबकि उत्तर प्रदेश राज्य विश्वविद्यालय अधिनियम, 1973 की धारा-52(3)(सी) के अनुसार फीस आय का एक अंग है अतः इसमें इसमें राज्य सरकार का अनुमोदन जरूरी है। 

Tags:    India 
Share it
Top