रात में डीएम पहुंचे गाँव, ग्रामीणों के साथ लगाई चौपाल

रात में डीएम पहुंचे गाँव, ग्रामीणों के साथ लगाई चौपालगाँव कनेक्शन

बाराबंकी। सांसद आदर्श ग्राम योजना की चौपाल में विकास कार्यों और जन समस्याओं से रूबरू होने के लिए बुधनई गाँव में जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र बुधवार को शीतकालीन भ्रमण के दौरान पूरी रात रहे। गाँव में पहुंचकर पहले चौपाल लगायी। एक-एक करके सभी की समस्यायें सुनने के बाद पूरे गाँव का भ्रमण करके इन्दिरा आवास, हैण्डपम्प और गाँव के खण्डजा मार्ग का निरीक्षण किया।   

गाँव में आयोजित चौपाल में ग्रामीणों सेे जिलाधिकारी द्वारा पूछे जाने पर बताया गया कि विद्यालय में शिक्षक उपस्थित रहते है। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता को निर्देश दिया कि विद्युत के कनेक्शन जल्द से जल्द से करा दिये जायें।

जिलाधिकारी ने गाँववासियों के साथ चौपाल में बातचीत के दौरान शिक्षा व्यवस्था, पेयजल, इन्दिरा आवास निर्माण, राजस्व सम्बन्धी समस्या, विद्युत आपूर्ति आदि विभिन्न पहलुओं पर जानकारी ली। जिलाधिकारी द्वारा शौचालयों की जानकारी प्राप्त करने पर हैदरगढ़ एसडीएम ने बताया कि 98 शौचालय बनाये जा चुके है। जिलाधिकारी ने एसडीएम हैदरगढ़ को निर्देश दिया कि 350 शौचालय और बनाये जाएंगे। जिलाधिकारी ने यहां पर मौजूद सारे अधिकारियों को निर्देश दिया कि शासन की योजनाएं चाहे वह जन कल्याणकारी योजनाएं हो अथवा विकास की अन्य योजनाएं, उन्हें पूरी गुणवत्ता और समयबद्धता के साथ पूरा करें, जिससे योजनाओं का समुचित लाभ गाँव के लोगों को मिल सके। 

Tags:    India 
Share it
Top