सर्जिकल स्ट्राइक पर पर्रिकर के बयान से कांग्रेस बौखलाई, बोला तीखा हमला

सर्जिकल स्ट्राइक पर पर्रिकर के बयान से कांग्रेस बौखलाई, बोला तीखा हमलामनोहर पर्रिकर

मुंबई (भाषा)। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने पिछले महीने नियंत्रण रेखा के पार सेना के लक्षित हमलों के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ‘बड़ा श्रेय' दिया है। उन्होंने कांग्रेस के इन दावों को खारिज कर दिया कि संप्रग सरकार के शासनकाल में भी इसी तरह की कार्रवाई हुई थी। इस पर कांग्रेस ने पर्रिकर पर तीखे हमले किए। हमले के बाद कांग्रेस ने पर्रिकर पर मुद्दे का ‘खुल्लम-खुल्ला राजनीतिकरण' करने का आरोप लगाया और उनसे माफी की मांग की।

मुंबई में दो अलग-अलग कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए पर्रिकर ने कहा कि ‘कार्रवाई पर संदेह' कर रहे लोगों समेत भारत के 127 करोड़ लोग और सेना इस अभियान के श्रेय के हकदार हैं क्योंकि यह सशस्त्र बलों ने किया, न कि किसी राजनीतिक दल ने। साथ ही उन्होंने कहा कि फैसला करने और योजना बनाने के लिए इसका बड़ा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सरकार को जाता है।

उन्होंने यह भी साफ कर दिया कि इस तरह के हमले पहले भी होने के संबंध में किए गए दावे गलत हैं क्योंकि इस तरह की कार्रवाई स्थानीय स्तर पर सीमा कार्रवाई दल ने सरकार की जानकारी के बिना की। उन्होंने यहां एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘मुझे लक्षित हमलों समेत श्रेय को हर देशवासी के साथ साझा करने में कोई दिक्कत नहीं है क्योंकि इसे हमारे सशस्त्र बलों ने किया और किसी राजनीतिक दल ने नहीं किया। इसलिए कार्रवाई पर संदेह करने वालों समेत सभी भारतीय श्रेय साझा कर सकते हैं।'' उन्होंने कहा कि इससे कई लोगों के कलेजे में ठंडक पड़ेगी।

Share it
Top