अमित शाह के बदले सुर कहा- सपा नहीं बसपा से है मुकाबला, पहले चरण में जीतेंगे 50 सीटें

अमित शाह के बदले सुर कहा- सपा नहीं बसपा से है मुकाबला, पहले चरण में जीतेंगे 50 सीटेंAmit shah

लखनऊ। पहले चरण के चुनाव के बाद बीजेपी के सुर बदल गए हैं। चुनाव प्रचार के दौरान अपना मुकाबला सपा-कांग्रेस गठबंधन बताने वाले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने स्वीकार किया है अब लड़ाई बीजेपी और बीएसपी के बीच है। हालांकि उनका दावा है कि पहले चरण में जिन 73 सीटों पर चुनाव हुआ है उसमें बीजेपी 50 सीटें जीतेंग वहीं दूसरे चरण के बाद बीजेपी 90 सीटों का आंकड़ा पार कर जाएगी। रविवार का प्रदेश बीजेपी कार्यालय में एक प्रेस काफ्रेंस का संबोधित करते हुए अमित शाह ने अखिलेश यादव पर जमकर हमला बोला। सपा और कांग्रेस गठबंधन को अपवित्र बताते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव में अपनी हार के डर से अखिलेश यादव ने कांग्रेस के साथ गठबंधन बनाकर चुनाव लड़ रहे हैं। लेकिन जनता ने पहले ही चरण में इस गठबंधन को नकार दिया है।

अपनी प्रेस कांफ्रेंस में अखिलेश यादव पर सबसे ज्यादा निशाना साधते हुए बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि पिछले ढाई साल के कार्यकाल में केन्द्र की सरकार ने उत्तर प्रदेश में ढाई लाख करोड़ से ज्यादा पैसा दिया, लेकिन प्रदेश सरकार ने कोई सहयोग नहीं किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने जानबूझकर विभिन्न योजनओं में अड़ंग लगाई। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का उदाहरण देते हुए अमित शाह ने कहा कि केन्द्र ने पैसा समय से दे दिया लेकिन अखिलेश यादव की सरकार ने इकसे लिए एजेंसी के चयन में कमीशन के चक्कर में देरी की। जिससे समय पर किसानों का इसका लाभ नहीं मिल पाया।

अमित शाह ने अपनी प्रेस कांफ्रेंस में बसपा सुप्रीमो मायावती पर नरमी बरती। इसको लेकर जब सवाल किया गया तो उन्होंने इसपर सफाई दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में चूंकि सपा की सरकार है इसलिए प्रदेश की विफलता की जिम्मेदारी सबसे ज्यादा सपा की है।

Share it
Top