तमिलनाडु विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव में पलानिस्वामी सरकार के खिलाफ मतदान करेगी कांग्रेस : टीएनसीसी प्रमुख    

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   18 Feb 2017 11:31 AM GMT

तमिलनाडु विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव में पलानिस्वामी सरकार के खिलाफ मतदान करेगी कांग्रेस : टीएनसीसी प्रमुख     अन्नाद्रमुक के विधायक दल के नेता इदापड्डी के पलानिस्वामी।

चेन्नई (भाषा)। तमिलनाडु में विपक्षी कांग्रेस ने आज कहा कि वह राज्य विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश किए जाने के दौरान इदापड्डी के. पलानिस्वामी के खिलाफ मतदान करेगी। टीएनसीसी अध्यक्ष सु तिरुनवुक्करासर ने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमने विधानसभा में इदापड्डी के. पलानिस्वामी सरकार के खिलाफ मतदान करने का फैसला किया है।''

कांग्रेस के 234 सदस्यीय सदन में आठ विधायक हैं।

तिरुनवुक्करासर ने कहा कि पार्टी मुख्यालय सत्यमूर्ति भवन में उनकी अध्यक्षता में विधायक दल के नेता के आर रामासामी और पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों की बैठक के बाद ‘‘सर्वसम्मति'' से यह निर्णय लिया गया। तिरुनवुक्करासर ने कल कहा था कि पार्टी आलाकमान की सलाह पर मतदान को लेकर अपना रख निर्धारित करेगी।

तमिलनाडु में शक्ति परीक्षण आज

तमिलनाडु के नए मुख्यमंत्री ई. पलानिस्वामी शनिवार को राज्य विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश करने जा रहे हैं। उनका दावा है कि वह 234 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत साबित कर देंगे। ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) की महासचिव वी.के. शशिकला के 'भरोसेमंद' पलानिस्वामी ने गुरुवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। उन्होंने 124 विधायकों के समर्थन का दावा किया है।

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम का कहना है कि यदि विधायकों को स्वतंत्र व निष्पक्ष रूप से वोट का अवसर मिले तो यह विश्वास प्रस्ताव गिर जाएगा। उन्होंने इसके मद्देनजर शुक्रवार को विधानसभा अध्यक्ष से गोपनीय मतदान की अपील भी की थी।

पलानिस्वामी ने हालांकि बहुमत साबित कर लेने का दावा किया है, लेकिन उनकी राह आसान नहीं दिखती। एक तरफ जहां उन्हें अपनी ही पार्टी में पन्नीरसेल्वम खेमे के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, विपक्षी दल द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) ने विश्वास मत का विरोध करने की बात कही है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top