कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा- पीएम खुद कर रहे तलाक के मुद्दे का राजनीतिकरण

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा- पीएम खुद कर रहे तलाक के मुद्दे का राजनीतिकरणगुलाम नबी आजाद, कांग्रेस नेता।

नई दिल्ली। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने प्रधानमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन तालक के मुद्दे का राजनीतिकरण कर रहे हैं। उनका आरोप है कि इसके जरिए भारतीय जनता पार्टी मुस्लिम पति-पत्नी के बीच वोट बैंक बनाने की कोशिश कर रही है और उससे इससे बाज आना चाहिए।

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि भाजपा जिस तीन तलाक का राजनीतिकरण कर रही है, उसे कोई भी सही नहीं कह सकता। कुरान में तलाक की लंबी प्रक्रिया है। आजाद ने कहा कि हमारा देश और समाज हजारों सालों से बन रहा है। इसमें कुछ गलत बातें होती हैं, जैसे सती प्रथा। आजाद ने कहा कि समाज इन्हें खुद दूर करता है। इस्लाम में भी समय के साथ कुछ बदलाव आए हैं। इसे लेकर भी विचार विमर्श हो रहा है। जो अच्छी और इस्लाम के अनुरूप चीजें हैं वो रहेंगी और जो बुरी हैं वो वक्त के साथ खत्म हो जाएंगी।

आजाद ने कहा कि पीएम ने कहा है कि तीन तलाक के मुद्दे का राजनीतिकरण मत करिए। मैं यह कहना चाहूंगा कि खुद पीएम ही राजनीतिकरण करने के चैंपियन है, उन्होंने ही शुरूआत की। आजाद ने कहा कि यह कहना कि इस मसले का राजनीतिकरण मत करिए, खुद मामले का राजनीतिकरण करना है।

आजाद ने यह भी कहा कि जब इस मसले पर समाज में पहले से चर्चा चल रही है। मामला अदालत के सामने है तो ऐसे में भाजपा बेवजह मुस्लिम शौहर और बीवी के बीच में नया वोटबैंक बनाने की कोशिश कर रही है और प्रधानमंत्री को इस मामले पर नसीहत नहीं देना चाहिए।

Share it
Top