DCW ने आतिशी के खिलाफ जारी पर्चे पर दिल्ली पुलिस को लिखी चिट्ठी

DCW ने आतिशी के खिलाफ जारी पर्चे पर दिल्ली पुलिस को लिखी चिट्ठीदिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल। फोटो- स्वाति मालीवाल/फेसबुक

लखनऊ। दिल्ली महिला आयोग ने पूर्व दिल्ली से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार आतिशी के खिलाफ जारी हुए पर्चे को स्वत: संज्ञान में लेते हुए पूर्वी दिल्ली के डीसीपी को चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में महिला आयोग ने डीसीपी से जानना चाहा कि क्या मामले में प्राथमिकी दर्ज़ हुई है? क्या आरोपी की पहचान हुई है, उसे गिरफ्तार किया गया है या नहीं? और जांच की क्या स्थिति है?

महिला आयोग की इस चिट्ठी पर पूर्वी दिल्ली के डीसीपी को 11 मई 2019 तक जवाब देना है।

9 मई को आप उम्मीदवार आतिशी ने एक प्रेस वार्ता में भाजपा प्रत्याशी और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर पर आरोप लगाए थे। आतिशी का कहना था कि उनके चरित्र पर घटिया आक्षेप करने वाला पर्चा भाजपा और गौतम गंभीर के द्वारा बंटवाया गया है।

ये भी पढ़ें- जमुना टुडू की एक पहल से छह हजार महिलाएं वन माफियाओं से बचा रहीं जंगल

उन्होंने कहा कि, "विवेक विहार, कृष्णा नगर आदि जगहों में अलग-अलग काम्पलेक्सों में इस पर्चे को बांटा गया। इसमें मेरे खिलाफ बहुत ही घटिया बातें लिखी गई हैं। इसमें लिखा है कि मैं मिक्स ब्रीड की सबसे अच्छी उदाहरण हूं। ये लोग राजनीति में इतने नीचे स्तर पर उतर आए हैं।"

आतिशी द्वारा आरोप लगाए जाने के बाद गौतम गंभीर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से सवाल किया कि अगर ये सिद्ध होता है कि पर्चा मैंने बंटवाया है तो मैं अभी अपना नामंकन वापस ले लूंगा। अगर नहीं होता है तो क्या आप राजनीति छोड़ेंगे?

वहीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने लिखा कि अगर महिलाओं के साथ इस तरह का व्यवहार होगा तो वो राजनीति में कैसे हिस्सा ले पाएंगी? अभी तक आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं हुई?


More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top