कांग्रेस 23 जनवरी को जारी करेगी गोवा का चुनावी घोषणापत्र    

कांग्रेस 23 जनवरी को जारी करेगी गोवा का चुनावी घोषणापत्र     सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया

पणजी (भाषा)। कांग्रेस पार्टी गोवा का चुनावी घोषणा पत्र 23 जनवरी को जारी करेगी। इसे पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया जारी करेंगे।

अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के सचिव गिरीश चोडणकर ने बताया, ‘‘हमारे नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया 23 जनवरी को गोवा राज्य विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का चुनावी घोषणापत्र जारी करेंगे।'' कांग्रेस गोवा की 40 में से 37 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। पार्टी ने घोषणापत्र बनाने के लिए लोगों की राय जाननी शुरु कर दी है।

उन्होंने बताया, ‘‘लोगों से लिखित में और सोशल मीडिया के जरिये मिले सुझावों के बाद घोषणापत्र समिति गठित किया गया। यह पूरी तरह से जनकेंद्रित है।'' हालांकि अभी घोषणापत्र को ब्यौरे को गुप्त रखा गया है, लेकिन चोडणकर ने संकेत दिए हैं कि इसमें कैसिनों पर प्रतिबंध, गोवा को विशेष राज्य का दर्जा, अल्पसंख्यकों के लिए विशेष आयोग और रोजगार सृजन जैसे मुद्दे शामिल हो सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि पार्टी ने पिछले साल अक्तूबर में BJP सरकार के खिलाफ आरोपपत्र जारी किया था, जिसमें राज्य सरकार पर शिक्षा का माध्यम विवाद, लौह अयस्क खनन के बंद होने, क्षेत्रीय योजना को अंतिम रुप देने में विफल होने और कैसिनो को मांडोवी नदी से बाहर स्थानांतरित कर लोगों का रोजगार छीनने जैसे आरोप लगाये थे।

Share it
Top